Home >>Pali

अधिकारियों ने रोजगार देने को सैकड़ों महिलाओं को बुलाया और खुद मौके से गायब हो गए


इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत  रोजगार देने के लिए शनिवार को कई महिलाओं बुलाया गया. लेकिन महिलाओं का कहना है कि सुबह 8 बजे से यह वह कार्य स्थल पर पहुंचीं लेकिन 1 बजे तक ना तो कोई अधिकारी मौके पर पहुंचा और ना ही कोई रोजगार मिला. 

Advertisement
अधिकारियों ने रोजगार देने को सैकड़ों महिलाओं को बुलाया और खुद मौके से गायब हो गए
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 10, 2022, 04:29 PM IST

Pali: जिला मुख्यालय पर इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना की पोल आज खुलती नजर आई. शुक्रवार को जिला कलेक्टर नमित मेहता और प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से इस इंदिरा गांधी शहरी गारंटी योजना का शुभारंभ किया गया था, सैकड़ों महिलाओं को रोजगार गारंटी योजना के तहत जोड़कर उनको प्रपत्र रोजगार कार्ड वितरित भी किए गए थे.

यह भी पढ़ें- Health tips: बादाम नहीं, ये 3 चीजें खाने से दिमाग चाचा चौधरी से भी तेज चलेगा

शनिवार को उन्हें रोजगार देने का वादा कर उन्हें काम पर बुलाया गया, लेकिन महिलाओं का कहना है कि सुबह 8 बजे से यह वह कार्य स्थल पर पहुंचीं लेकिन 1 बजे तक ना तो कोई अधिकारी मौके पर पहुंचा और ना ही कोई रोजगार मिला. कार्य स्थल पर योजना इस से जुड़े कर्मचारी भी नहीं पहुचे. तपती गर्मी में यह सैकड़ों महिलाएं कार्य रोजगार नहीं मिलने से परेशान हुईं. महिलाओं ने इसको लेकर आक्रोश व्यक्त किया. गौरतलब है कि राज्य सरकार की ओर से शहरी क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए योजना की शुरुआत की थी. महिलाओं का कहना है कि दूसरी जगह का काम छोड़कर योजना के अंतर्गत काम करने के लिए पहुंचीं लेकिन अधिकारी मौके से नदारद रहे.

Reporter- Subhash Rohiswal

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

स्कूल से बंक मारकर गार्डन में गप्प मार रहे थे छात्र, प्रधानाचार्य बैग उठाकर ले आए

बेटी की शादी को पैसे नहीं थे तो तस्करी की, अब बेरोजगार बेटे के लिए शुरू किया ये काम

 

{}{}