trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11272438
Home >>Pali

रायपुर उपखंड में विद्यालय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न, 621 संभागों ने लिया भाग

 पाली में  जैतारण के रायपुर उपखंड क्षेत्र के राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुनियादी साक्षरता एवं संख्या ज्ञान पर  आधारित FLN प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया. यह कार्यक्रम छह दिनों से यहां आयोजित किया गया था, जिसका रविवार को  चौथा और आखिरी चरण था. 

Advertisement
रायपुर उपखंड में  विद्यालय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न,  621 संभागों ने लिया भाग
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 24, 2022, 09:13 PM IST

Jaitarn: पाली में  जैतारण के रायपुर उपखंड क्षेत्र के राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुनियादी साक्षरता एवं संख्या ज्ञान पर  आधारित FLN प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया.  यह कार्यक्रम छह दिनों से यहां आयोजित किया गया था, जिसका रविवार को  चौथा और आखिरी  चरण था. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट, मानसून की मेहरबानियों से बांध हुए ओवर-फ्लो

गौरतलब है कि, छह दिवसीय  इस चौथा चरण  में रविवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि के रूप में नरेश कुमार सोलंकी पीओ पर विशिष्ट अतिथि के रूप में वेद राज दगदी, आरपी रायपुर एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में बदाराम अंकिया पंचायती राज ब्लॉक अध्यक्ष और सभी KRP के विशिष्ट आतिथ्य में भव्य समारोह आयोजित हुआ, जिसमें महिला वर्ग एवं पुरुष वर्ग से फीडबैक लिया गया जिन्होंने पूरी तरह से इस प्रशिक्षण को सफल बताया.

कार्यक्रम में की गई व्यवस्थाओं के बारे में व्यवस्थापक को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया. संभाजी श्वेता दाधीच और अनुज सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए, इस प्रशिक्षण को बहुत महत्वपूर्ण और सफल बताया. साथ में केआरपी के जरिए दी गई प्रस्तुति को भी बहुत महत्वपूर्ण बताया.  शिविर संचालक वेदराज दगदी ने बताया कि, 4 चरणों में चले इस शिविर में 643 शिक्षकों को जो लेवल प्रथम के हैं आदेशित किया गया था लेकिन 621 संभागों ने इस प्रशिक्षण में भाग लिया जो एक पाली जिले के अंदर रिकॉर्ड है.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में पीओ नरेश कुमार सोलंकी का भव्य साफा एवं पुष्टा हार से अभिनंदन किया गया वहीं जीवन में समय की पाबंदी को महत्वपूर्ण बताते हुए शिक्षक जीवन में सफल समापन समारोह के अध्यक्ष वेद राज दगदी ने चारों चरणों में दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा दिए गए महत्वपूर्ण चर्चाओं पर चर्चाओं के लिए तथा सहयोग के लिए सभी संभागों का आभार जताया.

Reporter: Subhash Rohiswal

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}