trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11342537
Home >>nagaur

ट्रेन का ठहराव नहीं और थमा दिया यात्रा टिकट, खारिया खंगार की जगह मेड़ता पहुंची पीड़ित महिलाएं

हाईटेक रेलवे होने का दावा करने वाले जोधपुर मंडल का एक नया कारनामा देखने को मिला है, जहां महिला यात्रियों को उस स्टेशन का टिकट थमा दिया गया जिस स्टेशन पर गाड़ी का ठहराव बंद कर दिया गया है.  

Advertisement
ट्रेन का ठहराव नहीं और थमा दिया यात्रा टिकट, खारिया खंगार की जगह मेड़ता पहुंची पीड़ित महिलाएं
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 08, 2022, 07:17 PM IST

Merta: हाईटेक रेलवे होने का दावा करने वाले जोधपुर मंडल का एक नया कारनामा देखने को मिला है, जहां महिला यात्रियों को उस स्टेशन का टिकट थमा दिया गया जिस स्टेशन पर गाड़ी का ठहराव बंद कर दिया गया है. हालात यह है कि महिला यात्रियों द्वारा खारिया खंगार रेलवे स्टेशन पर चैन पुलिंग कर गाड़ी रोकने का प्रयास किया गया. मगर चैन पुलिंग के उपरांत भी गाड़ी नहीं रुकी. महिला यात्रियों को मजबूरी में मेड़ता रोड तक का सफर तय करना पड़ा.

उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर मंडल के बनाड़ रेलवे स्टेशन से खारिया खंगार रेलवे स्टेशन तक की यात्रा करने के लिए उस ट्रेन का टिकट जारी कर दिया गया. जिस ट्रेन का वर्तमान में खारिया खंगार रेलवे स्टेशन पर ठहराव बंद कर दिया गया है . आधुनिक भारत की हाईटेक रेलवे का यह एक ऐसा उदाहरण है, जहां रेलवे की टिकट वितरण प्रणाली कंप्यूटरीकृत रेल सेवाओं से जुड़ी है. माजरा यह रहा कि दो महिला यात्रियों द्वारा बनाड़ से खारिया खंगार की रेल यात्रा के लिए बनाड़ टिकट खिड़की से बठिंडा को जाने वाली गाड़ी के टिकट लिए गए. 

बुकिंग क्लर्क द्वारा दो महिला यात्रियों को बनाड़ से खारिया खंगार की यात्रा का टिकट जारी कर दिया गया. ट्रेन आने पर महिला यात्री ट्रेन में सवार हो गई गंतव्य स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकने से उनके द्वारा चेन पुलिंग कर गाड़ी रोकने का प्रयास किया गया मगर गाड़ी नहीं रुकी. मजबूरी में महिलाओं को मेड़ता रोड तक की यात्रा करनी पड़ी. हैरान-परेशान महिलाओं को देखकर सह यात्रियों ने इसकी शिकायत मेड़ता रोड रेलवे स्टेशन शिकायत पुस्तिका में दर्ज कर महिला यात्रियों को हर्जाना दिलाने तथा दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

जोधपुर मंडल की कई साधारण सवारी गाड़ियों का ठहराव कोरोना काल के पश्चात आरंभ की गई रेल सेवा से बंद कर दिया गया. जिसके चलते जोधपुर से भटिंडा की ओर जाने वाली जोधपुर-भटिंडा साधारण सवारी गाड़ी सहित कई गाड़ियों को एक्सप्रेस बनाकर संचालित करने के साथ ही कई छोटे स्टेशनों के ठहराव बंद कर दिए मगर टिकट वितरण प्रणाली में बदलाव नहीं किया गया जिसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Reporter- Hanuman Tanwar

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- राजस्थान: 3 महीने बाद आज से काम पर लौटे सरपंच लेकिन आपसी खींचतान अब भी जारी

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा में अवैध जुआं-सट्टा पर पुलिस का चला हथौड़ा, 6 जुआरी गिरफ्तार, 22 हजार रुपए बरामद

Read More
{}{}