trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11352589
Home >>nagaur

नागौर में अबतक लंपी संक्रमित 10 हजार से ज्यादा गौवंश की मौत,आज राजस्थान बंद का दिखा असर

 नागौर जिले में ही अब तक 10 हजार से ज्यादा गौवंश की मौत हो चुकी है और सरकार के किये उपाय नाकाफी साबित हो रहे हैं

Advertisement
नागौर में अबतक लंपी संक्रमित 10 हजार से ज्यादा गौवंश की मौत,आज राजस्थान बंद का दिखा असर
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 15, 2022, 01:01 PM IST

Deedwana: लंपी वायरस के चलते गौवंश की हो रही मौतों के विरोध में पूरे राजस्थान में प्रदेशव्यापी बंद का खासा असर देखने को मिल रहा है. नागौर के डीडवाना में भी बंद का असर देखने को मिला और पूरा बाजार बंद रहा. इस दौरान थड़ी ठेले भी पूरी तरह से बंद दिखे.
 
गो संगठनों के प्रदेशव्यापी स्वैच्छिक बंद के तहत डीडवाना में पूरा बाजार बंद रहा. इस दौरान कई गौ संगठनों और सामाजिक संगठनों के साथ साथ सभी व्यापार मंडलों ने भी बंद को समर्थन दिया. बंद के समर्थन में जोगामंडी मठ के महंत योगी लक्ष्मणनाथ की अगुवाई में जोगा मंडी से एक रेली निकाली गयी.

बारां में बारिश के चलते ग्रामीण ओलंपिक मैच स्थगित, खेल प्रेमी बोले- हाईटेक बनाए जाएं मैदान

रैली मुख्य बाजार से निकलकर उपखंड कार्यालय पहुंची. जहां राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर लंपी वायरस को महामारी घोषित करने की मांग की गयी.

आपको बता दें की पूरे प्रदेश में लंपी वायरस की वजह से अब तक हजारों गोवंश की मौत हो चुकी है. इलाज के अभाव ने गोवंश में ये वायरस लगातार फैल रहा है. नागौर जिले में ही अब तक 10 हजार से ज्यादा गोवंश की मौत हो चुकी है और सरकार के किये उपाय नाकाफी साबित हो रहे हैं. हालांकि सामाजिक संगठन भी पूरे जिले में लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन लंपी पर रोकथाम में यह उपाय काम नहीं आ रहे हैं.

गौ संगठनों का कहना है की लंपी को महामारी घोषित नहीं करने से गायों का इलाज नहीं हो पा रहा है. जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है और पशुपालकों और गोपालकों की आर्थिक स्थिति भी बिगड़ रही है.

रिपोर्टर- हनुमान तंवर

बूंदी के नरपिशाचों के बाद अब बाड़मेर में हैवानियत, बुजुर्ग के नाक-कान काट कर ले गए साथ
 

नागौर की खबरों के लिए क्लिक करें

Read More
{}{}