trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11348460
Home >>nagaur

राजस्थान बास्केटबॉल टीम पहली बार दोनों वर्गों में एकसाथ डीडवाना के 2 खिलाड़ी चयनित

चयनित टीमें 13 से 16 तक गुजरात के भाव नगर में आयोजित वेस्ट जोन प्रतियोगिता में राजस्थान का नेतृत्व करेंगी. एनडीबीए के वरिष्ठ कोच सुरेश मारोठिया ने बताया कि पुरुष वर्ग में इस बार डीडवाना के शुभम कच्छावा और महिला वर्ग में निकिता शर्मा खेलेंगे. 

Advertisement
राजस्थान बास्केटबॉल टीम पहली बार दोनों वर्गों में एकसाथ डीडवाना के 2 खिलाड़ी चयनित
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 12, 2022, 03:16 PM IST

Deedwana: यह पहला मौका है, जब वेस्ट जोन जैसी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में डीडवाना जैसे शहर से एक साथ दोनों वर्गों में दो खिलाड़ी खेलेंगे. 2 से 5 सितंबर तक डीडवाना में आयोजित 72वीं राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के बाद 6 से 12 तक चले राष्ट्रीय टीम प्रशिक्षण शिविर के बाद दोनों टीमों की घोषणा करते हुए आयोजन समिति के सचिव मोहम्मद नईम ने यह बात कही. 

उन्होंने बताया कि चयनित टीमें 13 से 16 तक गुजरात के भाव नगर में आयोजित वेस्ट जोन प्रतियोगिता में राजस्थान का नेतृत्व करेंगी. एनडीबीए के वरिष्ठ कोच सुरेश मारोठिया ने बताया कि पुरुष वर्ग में इस बार डीडवाना के शुभम कच्छावा और महिला वर्ग में निकिता शर्मा खेलेंगे. 

यह भी पढे़ं- भगवान का भजन सुनते ही कूद-कूद कर नाचने लगा गाय का बछड़ा, देखें वीडियो

मारोठिया ने बताया कि पुरुष वर्ग में शरद दाधीच जोधपुर, पीयूष मीणा राजस्थान पुलिस, जितेंद्र शर्मा जोधपुर, दिग्विजय सिंह जोधपुर, दीपक चौधरी भीलवाड़ा, आशीष त्रिवेदी जोधपुर, आदित्य करण राजस्थान पुलिस, लोकेंद्र सिंह सीकर, तुषार विजय जयपुर, महावीर जयपुर, योगेंद्र सिंह राजस्थान पुलिस व शुभम कच्छावा नागौर वंही महिला वर्ग में निशा शर्मा, आशा नायक, सिमरन कौर, यशवानी जांगिड़, निकिता शर्मा, उमा बैरवा, अंजली गहलोत, सुनीता बागड़ी, राशी खोतानी, कमलेश तगाड़ी, पायल व नेत्रा रावत राजस्थान टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी. दोनों टीमों के साथ बिंदु जोशी, मोहित भंडारी कोच, विकास अग्रवाल, अशोक ढाका सहायक कोच और अशोक शर्मा और भंवर सिंह शेखावत टीम मैनजर के रुप में भाव नगर साथ जाएंगे. आरबीए अध्यक्ष एडवोकेट अजीत सिंह राठौड़ और सचिव देवेंद्र सिंह शेखावत ने दोनों टीमों को बधाइयां प्रेषित करते हुए जीत के लिए आशीर्वाद दिया.

गौरतलब है कि डीडवाना की पहचान पूरे प्रदेश में खेल नगरी और विशेषकर बास्केटबाल को लेकर है. बास्केटबाल को इस शहर ने अब तक सैंकड़ों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं. डीडवाना में अंतरराष्ट्रीय स्तर के दो बास्केटबाल मैदान भी खिलाड़ियों के लिए बने हुए हैं इसके अलावा यहां 13 बास्केटबाल कोर्ट हैं.

Reporter- Hanuman Tanwar

 

नागौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- पुरुष ही नहीं, स्त्रियों की इन जगहों पर तिल होता है बहुत लकी, हर काम में मिलती है तरक्की

यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

Read More
{}{}