trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11441355
Home >>nagaur

कॉलेज में 450 विद्यार्थी के लिए सिर्फ तीन कमरे, नाराज छात्रों ने ताला जड़ लगाया जाम

Makrana News: मकराना में राजकीय महाविद्यालय में व्याख्याता लगाने सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार को छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय के कमरों को ताला लगा दिया. और विरोध प्रदर्शन कर राजकीय चिकित्सालय के सामने जाम लगा दिया.

Advertisement
कॉलेज में 450 विद्यार्थी के लिए सिर्फ तीन कमरे, नाराज छात्रों ने ताला जड़ लगाया जाम
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 14, 2022, 07:53 PM IST

Makrana, Nagaur: मकराना में राजकीय महाविद्यालय में व्याख्याता लगाने सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार को छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय के कमरों को ताला लगा दिया. और विरोध प्रदर्शन कर राजकीय चिकित्सालय के सामने जाम लगा दिया.

इस दौरान विद्यार्थियों ने विरोध में आक्रोश रैली भी निकाली, जो राजकीय महाविद्यालय से रवाना होकर जयशिव चौक, आईएस मार्किट, गौड़ाबास, बायपास रोड़ और गर्ल्स स्कूल होते हुए राजकीय उप जिला चिकित्सालय पहुंची. जहां विद्यार्थियों ने धरना देते हुए मानव श्रृखला बनाकर जाम लगा दिया. सूचना मिलने पर मकराना थाना के एसआई महेंद्र सिंह पालावत मय पुलिस जाब्ता के मौके पर पहुंचे और विद्यार्थियों से समझाईश की. परंतु विद्यार्थियों ने जाम खोलने से मना कर दिया.

तीन घंटे तक अधिकारियों के नहीं आने पर विद्यार्थियों ने आईएस मार्किट एलएमबी तीराहे पर जाम लगा दिया. जिसके बाद तहसीलदार कुलदीप भाटी और मकराना थानाधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा मौके पर पहूंचे. छात्र संघ अध्यक्ष मनीषा चौहान ने तहसीलदार को बताया कि महाविद्यालय के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के मात्र चार कमरे आवंटित हैं, जिसमें एक कमरे में कार्यालय और अन्य तीन कमरे अध्ययन के लिए हैं. जबकि वर्तमान समय में महाविद्यालय में 450 विद्यार्थी अध्यनरत हैं.

विद्यार्थियों के लिए मात्र तीन व्याख्याता लगे हुए हैं, जो केवल हाजरी लगाकर चले जाते हैं. उन्होंने बताया कि नोडल अधिकारी जहांगीर कुरैशी कोई सुनवाई नहीं करते और कभी भी प्रधानाचार्य महाविद्यालय नहीं आते हैं. ऐसे में विद्यार्थियों को छोटे से काम के लिए भी डीडवाना जाना पड़ता हैं. विद्यार्थियों ने बताया कि कमरों में बदबू आती हैं, आंगन पर बैठककर पढ़ाई करनी पड़ रही हैं. साथ ही विद्यार्थियों के लिए पीने के पानी और शौचालय की सुविधाएं भी नहीं हैं.

जिस पर तहसीलदार भाटी ने नोडल अधिकारी जहांगीर कुरैशी से फोन पर वार्ता कर छात्र छात्राओं को दस दिनों में उनकी समस्याओं को समाधान करवाने का आश्वासन दिया. जिसके बाद जाम को खोला गया. विद्यार्थियों ने बताया कि महाविद्यालय में करीब 10 व्याख्याताओं, लैब सहित 10 कमरें, फर्नीचर, शौचालय, सफाई कर्मी, स्टाफ की जरूरत हैं.

धरना प्रदर्शन की वजह से आम नागरिकों को उप जिला चिकित्सालय, न्यायालय परिसर, नगर परिषद, पंचायत समिति कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस दौरान उपाध्यक्ष शब्बीर अहमद, संयुक्त सचिव गुलनाज बानों, देव करण, फैजान, मुर्तजा, रिजवाना, निकिता, सीमा, अबूबकर, तिलोक, सद्दाम हुसैन, रमजान सहित अन्य विद्यार्थी मौजूद थे.

Reporter- Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें- सनसनी: खेत के लिए निकला युवक नहीं लौटा घर, घाटोल में तीन दिन बाद नहर में मिला शव

Read More
{}{}