trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12265827
Home >>nagaur

Nagaur News: नहरी पानी की सप्लाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे राजस्थान के इन गांवों के लोग

Nagaur latest News: नागौर में पानी की बढ़ती किल्लत के चलते जायल उपखण्ड के कमेडिया, नोसरिया एवं गड़रिया गांव के ग्रामीणों द्वारा नहरी पानी की मांग को लेकर धरना 15वें दिन जारी रहा. ग्रामीण भागीरथ जांदू ने बताया कि नहरी पानी सप्लाई शुरू करवाने की मांग को लेकर कमेडिया, नोसरिया एवं गड़रिया गांव के ग्रामीणों का धरना पिछले 15 दिनों से जारी है.

Advertisement
nagaur news
Stop
Damodar Inaniya|Updated: May 27, 2024, 12:32 PM IST

Nagaur latest News: राजस्थान के नागौर में भीषण गर्मी में पानी की बढ़ती किल्लत के चलते जायल उपखण्ड के कमेडिया, नोसरिया एवं गड़रिया गांव के ग्रामीणों द्वारा नहरी पानी की मांग को लेकर धरना 15वें दिन जारी रहा. ग्रामीण भागीरथ जांदू ने बताया कि नहरी पानी सप्लाई शुरू करवाने की मांग को लेकर कमेडिया, नोसरिया एवं गड़रिया गांव के ग्रामीणों का धरना पिछले 15 दिनों से जारी है.

 

पिछले एक वर्ष से घर-घर नल कनेक्शन होने के बावजूद आज तक नलों में नहरी पानी नहीं आया. जिसके चलते गर्मी के मौसम में पेयजल की किल्लत बढ़ गई है. ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल समस्या के समाधान तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा. ग्रामीणों के अनुसार तीनों गांवों के बीच पानी की टंकी बनाकर घर-घर नल कनेक्शन के लिए पाईप भी डाल दिया है, लेकिन एक साल से जलापूर्ति नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- भांजे की शादी में आए मामा ने साले को मार दी चाकू, बीवी को ससुराल भेजने को लेकर झगड़ा

ग्रामीणों के अनुसार लाखों रुपए खर्च होने के बावजूद विभागीय लापरवाही के चलते ग्रामीणों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है. ग्रामीणों के अनुसार इस पानी की टंकी को सोनेली स्थित डेम से जोड़ा गया है, लेकिन कमेड़िया तक रास्ते में जगह-जगह सैंकड़ों अवैध कनेक्शन के चलते टंकी तक पानी पहुंच ही नहीं रहा है. पानी की सप्लाई नहीं होने से ग्रामीणों को मजबूरन 700 रुपए खर्च कर टैंकर मंगवाना पड़ रहा है.

ड़ रहा है.

पढ़ें जोधपुर की बड़ी खबर-

भोपालगढ़ के आसोप क्षेत्र के 5 गांवो में लगातार 100 बार से ज्यादा आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए वरिष्ठ भू वैज्ञानिक की टीम सोमवार को आई. इस दौरान अलग-अलग जगह की जानकारी ली गई. भोपालगढ़ तहसीलदार ललित चारण की मौजूदगी में टीम भी मौजूद रही. तापमान के हिसाब से आग लगने के कारण की भी जानकारी मिल रही है. वहीं अतिक्रमण की जगह पर सबसे ज्यादा आग लगी है. इसमें किसी की शरारती हरकत होने की भी जानकारी मिल रही है. जिससे ग्रामीण भी भय के माहौल में नजर आ रहे है.

Read More
{}{}