trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11801797
Home >>nagaur

Nagaur news: लाडनूं में मातमी धुनों के साथ निकले ताजिए, बस स्टैंड पर लगाए बेरिकेट्स

Nagaur news today: नागौर जिले में लाडनूं शहर में आज मोहर्रम के पर्व पर ताजिए निकाले गए. शहर के तीन अलग-अलग जगहों से निकले ताजिए राहू गेट पर एक साथ हो गए. मातमी धुनों के साथ दरगाह के पास स्थित कर्बला मैदान में सुपुर्द ए खाक किया.

Advertisement
Nagaur news: लाडनूं में मातमी धुनों के साथ निकले ताजिए, बस स्टैंड पर लगाए बेरिकेट्स
Stop
Damodar Inaniya|Updated: Jul 29, 2023, 10:21 PM IST

Nagaur news: राजस्थान के नागौर जिले में लाडनूं शहर में आज मोहर्रम के पर्व पर ताजिए निकाले गए. शहर के तीन अलग-अलग जगहों से निकले ताजिए राहू गेट पर एक साथ हो गए. मातमी धुनों के साथ दरगाह के पास स्थित कर्बला मैदान में सुपुर्द ए खाक किया. मातमी धुनों के बीच ताजिए निकाले गए, पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहेब के नवासे इमाम-हसन-हुसैन की याद में मनाए जाने वाले कुर्बानी के पर्व मोहर्रम पर शनिवार को शहर में ताजिए निकाले गए. 

हजारों की भीड़ एवं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मातम मनाकर पर्व मनाया तथा मुस्लिम समुदाय के युवकों ने एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज प्रदर्शन किए. जानकारी के अनुसार ताजिए शहर के बड़ा बांस, गांधी चौक व सदर बाजार से ताजिए निकले. मातमी धुन ढोल ताशे के साथ राहू गेट पहुंचे. यहां पर नगर पालिका की तरफ से ताजिए दारों का सम्मान किया गया. इसके बाद नजदीकी दरगाह के पास कर्बला मैदान में सुपुर्दे ए खाक किया गया. 

इस दौरान रिमझिम बारिश भी होती रही, रहो गेट के पास अलग-अलग इलाकों से आने वाली ताजियों के साथ भीड़ होती है. राहु गेट के पास तीनों ताजिए एक साथ होने की वजह भीड़ बढ़ जाती है. पर्व साम्प्रदायिक सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया गया, ऐसे में मुख्य बस स्टैंड पर बेरिकेडिंग लगाए गए. इसके अलावा बसों के रूट को भी डायवर्ट कर दिया गया. मौके पर पुलिस बल तैनात रहा, थाना अधिकारी शंभू सिंह शेखावत ने कानून व्यवस्था संभाली.

यह भी पढ़ें- जयपुर एयरपोर्ट पर 5 किलो 800 ग्राम सोना पकड़ा गया, तस्करी का मास्टरमाइंड सीकर का निकला

Read More
{}{}