trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11357315
Home >>nagaur

Jayal: टायर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 मजदूर झुलसे, 1 की हालत गंभीर, प्रशासन लापरवाह

Jayal: राजस्थान के नागौर जिले के रोल थाना क्षेत्र के नागौर डीडवाना हाईवे के पास गगवाना इलाके में स्थित टायर फैक्ट्री में आग लग जाने से 3 मजदूर झुलस गए. 

Advertisement
टायर फैक्ट्री में लगी भीषण आग
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 18, 2022, 08:03 PM IST

Jayal: राजस्थान के नागौर जिले के रोल थाना क्षेत्र के नागौर डीडवाना हाईवे के पास गगवाना इलाके में स्थित टायर फैक्ट्री में आग लग जाने से 3 मजदूर झुलस गए. जिनमें एक की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. मौके पर मौजूद श्रमिकों ने घायलों को नागौर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. जानकारी के अनुसार गगवाना गांव के पास स्थित फैक्ट्री में शनिवार शाम को मजदूर काम कर रहे थे. गरम बॉयलर को ठेकेदार द्वारा जबरदस्ती मजदूरों से खुलवाने को लेकर यह हादसा हुआ. 

इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे तीन मजदूरी आग की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गए. वहीं सूचना मिलते ही तीन घायलों को नागौर के निजी अस्पताल लाया गया जहां पर उनका इलाज शुरू किया. वहीं एक ही हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर किया गया. वहीं हादसे में मजदूर करीब 70 फीसदी जल चुके है. वहीं इस घटना में झुलसे मजदूरों की पहचान मुकेश नाथ (27) पुत्र डाबरनाथ निवासी बुनरावता, प्रेम नाथ (35)पुत्र बाबू नाथ निवासी मुंडवा और धर्म नाथ (28) पुत्र भंवर नाथ निवासी मुण्डवा के रूप में हुई है. 

यह भी पढ़ें - गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में MMS कांड, लड़की ने 60 छात्राओं के नहाते वक्त का वीडियो किया वायरल

वहीं इस मामले में घायल श्रमिकों के परिवारजनों ने फैक्टरी संचालक पर इलाज में कोई सहयोग नहीं करने का भी आरोप लगाया है. ग्रामीणों और श्रमिकों से मिली जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों के पास सुरक्षा उपकरण तक नहीं है. जिसके कारण आए दिन जान जोखिम में डालकर श्रमिक काम करते हैं लेकिन इस पर ना तो फैक्ट्री संचालक और ना ही प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. वहीं हादसे के बाद घायलों के परिजनों को भी बुला हाल बना हुआ है. दो घायलों को नागौर जिला मुख्यालय के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं एक घायल का जोधपुर में इलाज चल रहा है. वहीं हादसे की जानकारी के रोल थाना पुलिस भी फैक्ट्री पहुंच कर पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Reporter: Damodar Inaniya

खबरें और भी हैं...

बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!

Weather Update Today: राजस्थान में करवट बदल रहा मौसम, कोहरे की चादर से ढका प्रतापगढ़, मौसम हुआ सुहाना

Interesting Facts: शराब पीने से पहले क्यों बोलते हैं लोग Cheers, जानकर हो जाएंगे Shock

Read More
{}{}