trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11726507
Home >>nagaur

Nagaur: बीजेपी सांसद WFI अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह पर कार्यवाही की मांग

नागौर: दिल्ली में पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के आंदोलन को कुचलने के लिए की गई पुलिस कार्रवाई और उन पर लगाए गए मुकदमों के खिलाफ डीडवाना में वीर तेजाजी सेवा संस्थान ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

Advertisement
राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 06, 2023, 10:52 AM IST

Nagaur News: पहलवानों को न्याय की मांग को लेकर वीर तेजाजी सेवा संस्थान के बैनर तले राष्ट्रपति के नाम डीडवाना एडीएम श्योराम वर्मा को  ज्ञापन सौंपा. दिल्ली में पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के आंदोलन को कुचलने के लिए की गई पुलिस कार्रवाई और उन पर लगाए गए मुकदमों के खिलाफ डीडवाना में वीर तेजाजी सेवा संस्थान ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

इसके बाद राष्ट्रपति के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर आरोपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की. प्रदर्शन कर रैली निकाल विरोध जताया.  इस रैली में शामिल युवा हाथों में तिरंगा झंडा लिए हुए केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चल रहे थे. युवाओं ने कहा कि जिन पहलवानों ने अपने हुनर से देश को गोल्ड मेडल दिलाए और देश का नाम रोशन किया, उन्हीं पहलवानों के खिलाफ केंद्र सरकार दमनपूर्वक कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- ईडी, CBIऔर इनकम टैक्स राजस्थान में घुसने के लिए तड़प रहीं

जबकि पहलवान, आरोपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी और कानूनी कार्रवाई को लेकर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन 28 मई को दिल्ली पुलिस ने पहलवानों पर बर्बरतापूर्ण कार्रवाई कर उन्हें जबरन धरना स्थल से हटा दिया और उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कर दिए.

उन्होंने मांग की कि आरोपी सांसद बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार कर पहलवानों को न्याय दिलाया जाए साथ ही पहलवानों पर दर्ज झूठे मुकदमे वापस लेकर पहलवानों को सुरक्षा प्रदान की जाए.

Read More
{}{}