trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11260556
Home >>nagaur

नगरपरिषद की बड़ी लापरवाही आई सामने, गड्ढों में डूबने से चार बच्चों की मौत

शहर के पॉवर हाउस के सामने एक मैदान में नगरपरिषद द्वारा कचरा डिस्पोज करने के लिए बनाए गए गड्ढों में भरे पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई.

Advertisement
नगरपरिषद की बड़ी लापरवाही आई सामने, गड्ढों में डूबने से चार बच्चों की मौत
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 16, 2022, 07:32 PM IST

नागौर: शहर के पॉवर हाउस के सामने एक मैदान में नगरपरिषद द्वारा कचरा डिस्पोज करने के लिए बनाए गए गड्ढों में भरे पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई. गड्ढों मे एकत्रित पानी में 4 बच्चों की मौत की सूचना मिलते ही नागौर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और चार बच्चों को गोताखोरों की मदद से बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया गया.

जानकारी के अनुसार, नागौर जिला मुख्यालय के पावर हाउस के सामने बने गड्ढों में भरे पानी के पास साटिया बस्ती के रहने वाले 4 बच्चें घर से बाहर खलने का कहकर निकले थे. इसी दौरान खेलते खेलते बच्चों का पैर पास बने गहरे गड्ढे में पड़ गया जिससे चार बच्चे डूबे गये .चारों बच्चे गहरे पानी के दलदल में फस गए और चारों बच्चों की मौत हो गई.

राहगीर ने एक बच्चे के शव को तैरते हुए देखा तो आसपास के लोगों को सूचित किया तब परिजन भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित करने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से चारों बच्चों को बाहर निकलवाया और अस्पताल भेजवाया. जहां चिकित्सकों ने चारों बच्चों को मृत घोषित कर दिया .

अलग-अलग परिवार के हैं चारों बच्चे

बता दे कि मरने वालों में चार बच्चे हैं, जिनमें 6 साल का सिम्भू, 5 साल का रामु, 4 साल की लिछमा और 6 साल की आरती के रुप में मृतक बच्चों की पहचान की गई है. यह चारों बच्चे अलग अलग परिवार के है और चारों की मृत्यु के बाद साटिया समाज के कबीले में गहरा शोक छाया हुआ है.

बारिश के बाद गड्ढों में भरा पानी

हादसे की सूचना मिलते ही नागौर पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी , एडिशन एसपी राजेश मीणा मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया. नागौर पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि स्टेडियम के सामने जो साटियों कि बस्ती है यहां पानी मे डूबने से 4 बच्चों की मौत हो गई . इसमें दो लड़के और 2 लड़कियां थी इन सब की उम्र 3 से 4 साल है चारों को अस्पताल ले गए है जहां चारों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. वही नगरपरिषद द्वारा कचरे के डंपिंग यार्ड बनाने के लिए गड्ढे बनाए गए थे . बारिश के बाद गड्ढों में पानी भर गया जिससे आसपास अस्थाई कबीले निवास करते हैं जिनके बच्चे खेलते खेलते पानी से भरे गड्ढों में डूब गए . वही नागौर नगरपरिषद अधिकारी को इस प्रकार जहां भी खड्डे बनाए गए हैं जहां खड्डों के आसपास कोई बच्ची बस्ती है उन खड्डों को तुरंत ही बंद करवाने के लिए पाबंद किया जायेगा . वहीं, चार बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम व पंचनामे की कार्रवाई जारी है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Reporter- Damodar Inaniya

Read More
{}{}