trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11618225
Home >>nagaur

राजस्थान में मौसम विभाग की आगामी दो दिनों मे भारी बारिश की चेतावनी, नागौर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

Rajasthan: राजस्थान का मौसम किसानों की चिंता बढ़ा रहा है. अभी मौसम विभाग ने जो अलर्ट जारी किया है तेज बारिश का उससे किसानों की आफत और बढ़ सकती है. नागौर में पूरी रात बारिश का मौसम रहा है. डीडवाना में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है.  

Advertisement
राजस्थान में मौसम विभाग की आगामी दो दिनों मे भारी बारिश की चेतावनी, नागौर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय
Stop
Hanuman Tanwar|Updated: Mar 20, 2023, 11:37 AM IST

Rajasthan: राजस्थान में बारिश का कहर बरपा रही है, बेमौसम बारिश की वजह से किसान परेशान हैं. फंसलें बर्बाद हो रही है. नागौर के डीडवाना में रातभर बारिश का मौसम बना रहा.देश में बीते दो दिनों से सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में खासा बदलाव देखने को मिला है. डीडवाना और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में आए सिस्टम में बदलाव के बाद सुबह से पहले बेमौसम बरसात हुई है.

अचानक बदले इस मौसम की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. बेमौसम बरसात की वजह से किसानों को नुकसान और खराबे को आशंका है क्यों कि कई फसले इन दिनों कटाई की जा रही है. ऐसे में किसानों को नुकसान हुआ है.

 दूसरी तरफ मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है की अगले दो दिन भी मौसम में में पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा मेघगर्जन के साथ बारिश और औलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है, जिसकी वजह से आगामी दो दिन भी तापमान मे गिरावट रहेगी.

वहीं, बदले मौसम की मार भीं किसानों पर पड़ने वाली है जिसका असर आने वाले दिनों में फसलों की पैदावार पर भी देखने को मिलेगा. बारिश और अन्य मौसमी आपदाओं की वजह से हो रहे फसल खराबे की वजह से उत्पादन में कमी आना भी लाजमी है जिसका सीधा असर महंगाई पर भी होगा.

राजस्थान में बेमौसम बारिश से किसान की फसलों को काफी नुकशान हुआ है. जयपुर के आमेर विधानसभा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया किसानों के बीच पहुंचें. फसलों के हुए नुकशान का जायजा लिया. साथ ही कहा कि सरकार से किसानों को उचित मुआवजा दिलानें के लिए हम पूरा प्रयास करेंगे. राजस्थान की विधानसभा में भी यह मुद्दा उठाया जायएगा.

ये भी पढ़ें- कुंभ, मिथुन और मीन के साथ इन राशियों पर आज होगी धन की बरसात, जानें राशिफल

 

Read More
{}{}