trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11341911
Home >>nagaur

मेड़ता: रेलगाड़ियों में अनाधिकृत रूप से बेचते थे खाद्य सामग्री, फ्री खाना बंटवा कर दिया दंड

उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर मंडल के मेड़ता रोड बाईपास रेलवे स्टेशन पर उस समय हलचल बढ़ गई, जब सीएमआई नरेंद्र मीणा द्वारा लीलन एक्सप्रेस में अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेच रहे तीन युवकों को पकड़कर उनके पास से बरामद की गई खाद्य सामग्री को गरीबों के बीच बांट दिया गया.

Advertisement
मेड़ता: रेलगाड़ियों में अनाधिकृत रूप से बेचते थे खाद्य सामग्री, फ्री खाना बंटवा कर दिया दंड
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 08, 2022, 01:48 PM IST

Merta: रेलगाड़ियों में अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेचने वालों पर अंकुश लगाने के लिए रेलवे द्वारा समय-समय पर अभियान चलाकर रेलवे एक्ट की धारा में मुकदमे दर्ज किए जाते रहे हैं मगर रेलवे एक्ट की कमजोर धाराओं में महज 50-100 रुपये का जुर्माना भरकर छूट जाने वाले अनाधिकृत हॉकरों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है.

इससे ना केवल अधिकृत हॉकरों को नुकसान हो रहा है बल्कि रेल यात्रियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. सीएमआई द्वारा पकड़े गए अनाधिकृत हॉकरों की खाद्य सामग्री को गरीबों में बटवा कर ना केवल गरीबों का पेट भरा गया बल्कि आर्थिक नुकसान पहुंचा कर उन्हें सबक सिखाया गया.

यह भी पढ़ें- 9 साल बाद पंचायतीराज LDC भर्ती में बेरोजगारों को राहत, डेढ़ महीने में मिलेंगी 4000 नौकरियां

उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर मंडल के मेड़ता रोड बाईपास रेलवे स्टेशन पर उस समय हलचल बढ़ गई, जब सीएमआई नरेंद्र मीणा द्वारा लीलन एक्सप्रेस में अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेच रहे तीन युवकों को पकड़कर उनके पास से बरामद की गई खाद्य सामग्री को गरीबों के बीच बांट दिया गया. सीएमआई नरेंद्र मीणा ने बताया कि लीलन एक्सप्रेस में तीन युवक खाद्य सामग्री बेचते हुए पकड़ा गया, जिनके पास रेल द्वारा जारी खाद्य सामग्री विक्रय का कोई प्रमाण नहीं होने से उनके पास से प्राप्त खाद्य सामग्री को जब्त की गई. रेलवे एक्ट में अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेचने बालों के खिलाफ महज 50 से ₹100 जुर्माना होने के कारण इस प्रकार के अनधिकृत हॉकरों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है. ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए इनके पास से बरामद की गई खाद्य सामग्री को गरीबों में बांट कर इन आर्थिक नुकसान देख कर ही सबक सिखाया जा सकता है.

रेलगाड़ियों में अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेचने वालों से जहां एक और रेलवे को राजस्व का नुकसान उठाना पड़ता है तो वहीं दूसरी ओर रेल यात्रियों के साथ होने वाली जहर खुरानी जैसी वारदातों की आशंका भी बनी रहती है.

Reporter- Hanuman Tanwar

 

नागौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

 

Read More
{}{}