trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11302159
Home >>nagaur

Merta: आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर हर घर तिरंगा अभियान, BJP ने निकाली तिरंगा रैली

नागौर जिले के मेड़ता विधानसभा क्षेत्र के थांवला में आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान चल रहा है. 

Advertisement
BJP ने निकाली तिरंगा रैली
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 14, 2022, 04:02 PM IST

Merta: नागौर जिले के मेड़ता विधानसभा क्षेत्र के थांवला में आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान चल रहा है. इसी के तहत रियांबड़ी उपखंड के ग्राम थांवला में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अमृत महोत्सव के तहत वाहन तिरंगा यात्रा निकाली गई. स्वतंत्रता दिवस से पहले पूरा कस्बा तिरंगामय हो गया. 

बच्चों, किशोर, युवाओं सभी में देशप्रेम को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया. भाजपा कार्यकर्ता सहित लोग तिरंगा लेकर देशभक्ति का इजहार करते नजर आए. तिरंगा यात्रा कस्बे के जिस मार्ग और चौराहे से गुजरी, वहां लोगों ने पुष्पवर्षा कर रैली का दिल खोलकर स्वागत किया, जो जहां था उसने वहीं से भारत माता की जय, वंदे मातरम का उद्घोष किया. 

तिरंगा यात्रा थांवला के गोलाई बालाजी मार्ग से शुरू हुई उसके बाद भेरून्दा से होते हुए नागौर में जाकर समापन किया गया. यात्रा में पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी, भाजपा नागौर जिलाध्यक्ष मोहनराम चौधरी, भेरून्दा प्रधान जसवंत सिंह थाटा, थांवला मंडल अध्यक्ष कैलाश चंद कुमावत, हरसौर मंडल अध्यक्ष बलबीर सिंह, कल्पना चौहान महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष, निशा कुमावत मंडल अध्यक्ष सहित पार्टी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता और आम नागरिक शामिल थे. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान से ISI के 2 जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहे थे भारतीय सेना की खुफिया जानकारी

पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है. तिरंगा यात्रा के माध्यम से कस्बे के हर नौजवान, नागरिक ने पूरे थांवला कस्बे को तिरंगामय बनाने का काम किया है. हमारे स्वतंत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों ने आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया है. इन्हीं के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर घर तिरंगे का अभियान शुरू किया गया है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से आज थांवला के लोग तिरंगे को लेकर मैदान में उतरे हैं, उसी तरह पूरा देश-प्रदेश तिरंगामय बनने जा रहा है. 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा होगा. आज की युवा पीढ़ी जो आजादी के बाद जन्मी है, उन्होंने अंग्रेजों का शासन नहीं देखा है, लेकिन देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले सपूतों के बारे में हम सभी जानते है. 

आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्हीं बलिदानियों को याद करने का आह्वान किया है, इसलिए हर नौजवान, आम नागरिक, बेटे-बेटियां आजादी के अमृत महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए देशभक्ति की भावना के साथ हर घर में तिरंगा फहराने का संकल्प ले.

Reporter: Damodar Inaniya

नागौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Rakesh jhunjhuwala passes away: शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला का निधन, राजस्थानी परिवार में हुआ था जन्म

Azadi Ka Amrit Mahotsav: दुल्हन की तरह सजी 'पिंकसिटी', तिरंगे के रंग में रंगा जयपुर

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि में सिंगल लोगों को आज मिलेगा अपना क्रश, मिथुन अपने सीक्रेट्स किसी से न करें शेयर

Read More
{}{}