trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11315059
Home >>nagaur

मेड़ता: लंपी बीमारी का कहर, अधिकारियों ने किया गौशालाओं का निरीक्षण

नागौर के मेड़ता विधानसभा के​ रियांबड़ी उपखण्ड क्षेत्र की गायों में लंपी बीमारी के तहत प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए, विभिन्न गौशालाओं में निरीक्षण किया.

Advertisement
गौशाला का निरीक्षण करते अधिकारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 23, 2022, 09:35 AM IST

Nagaur:  जिले कि मेड़ता विधानसभा के रियांबड़ी उपखण्ड क्षेत्र की गायों में लंपी बीमारी के तहत प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए, विभिन्न गौशालाओं में निरीक्षण किया. गायों में फैली लंपी बीमारी की जानकारी लेते हुए, गायों के उचित इलाज के लिए पशु चिकित्सा अधिकारी ने गौशाला संचालकों के साथ चर्चा कर गौशालाओं में उपचारित गायों के इलाज और लंपी बीमारी से बचाव के निर्देश दिए. जिला कलेक्टर पीयूष सामरिया के निर्देशन पर रिया बड़ी तहसीलदार महेश शेषमा ने ग्राम पंचायत झिटिया, भैंसड़ा कलां व बडायली में गौशाला का निरीक्षण कर, यहां उपस्थित गौशाला संचालकों से बीमार गायों की जानकारी लेते हुए, इनकी उचित इलाज के लिए परामर्श किया.

कहीं पति का दुर्भाग्य ना बन जाएं बिछिया, पहनते वक्त रखें ये बातें याद

तहसीलदार रियां बड़ी ने मौके पर ही संबंधित पशु चिकित्सा अधिकारी से गौशालाओं में नियमित निरीक्षण कर बीमार गायों का समय पर उपचार एवं सतर्कता के लिए दिशा निर्देश प्रदान किए. रियांबड़ी नायब तहसीलदार तुलछाराम ने ग्राम पादूकलां, सैसड़ा, लाम्पोलाई में स्थित गौशाला का निरीक्षण कर मौके पर बारिश से हुए कीचड़ के निदान की व्यवस्था करने को कहा. इस दौरान नायब तहसीलदार भैरुन्दा उत्तमचंद जांगिड़ ने निम्बोला विश्वा व सनेडिया ग्राम की गौशालाओं का निरीक्षण कर, लंपी बीमारी से गायों के उपचार की जानकारी लेते हुए, गौशाला संचालक एवं चिकित्सकों से विस्तार से चर्चा की. ग्रामीणों को भी उनके पशु एवं गायों के लिए विशेष सुविधाएं देने एवं सतर्कता बरतने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि युवाओं को भी गौमाता के इलाज के लिए आगे आना चाहिए. 

Reporter - Damodar Inaniya

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें

प्यार की तलाश में ये गलतियां कर देती हैं ये राशियां, जिंदगी को करती हैं बर्बाद

क्या आपके लवमेट में हैं ये खासियत ? अगर हां तो खुशनसीब हैं आप

 

Read More
{}{}