trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11393596
Home >>nagaur

Ladnun: वार्डों के कामों में भेदभाव को लेकर पार्षदों ने तहसीलदार को दिया ज्ञापन

वार्डों में होने वाले विकास कार्यों में भेदभाव और भ्रष्टाचार का आरोप लगाते कुछ पार्षदों ने एक ज्ञापन तहसीलदार कार्यवाहक ईओ डॉ सुरेंद्र भास्कर को सौंपा है. ज्ञापन में पार्षदों ने उचित कार्रवाई की मांग की है. 

Advertisement
Ladnun: वार्डों के कामों में भेदभाव को लेकर पार्षदों ने तहसीलदार को दिया ज्ञापन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 13, 2022, 05:57 PM IST

Ladnun: नगरपालिका मंडल के वार्डों में होने वाले विकास कार्यों में भेदभाव और भ्रष्टाचार का आरोप लगाते कुछ पार्षदों ने एक ज्ञापन तहसीलदार कार्यवाहक ईओ डॉ सुरेंद्र भास्कर को सौंपा है. ज्ञापन में पार्षदों ने उचित कार्रवाई की मांग की है. 

चूरू के बजरंग ने शौक में बना डाला एयरक्राफ्ट, सपनों की उड़ान को मांग रहा परमिशन

ज्ञापन भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष और नगरपालिका पार्षद मुरलीधर सोनी के नेतृत्व में सौंपा गया, जिसने बताया गया कि नगरपालिका द्वारा 23 सितम्बर को जारी की गई निविदा को निरस्त किया जाए. ज्ञापन में आरोप लगाते हुए बताया गया कि तत्कालीन ईओ ने अपने स्थानांतरण के बावजूद यह निविदा सूचना जारी की और टेंडर आमंत्रित किए.

इस जगह करवा चौथ का व्रत रखने पर पति पर जाती है आफत, सुहागनें नहीं लगाती सिंदूर-बिंदी

उन्होंने इसे भेदभाव पूर्ण और भ्रष्टाचार का खुला खेल भी बताया है. ज्ञापन में बताया गया है कि इस जारी की गई निविदा को निरस्त किया जाना आवश्यक है, क्योंकि दिनांक 23 सितंबर 2022 को अधिशाषी अधिकारी द्वारा स्थानांतरण होने के बावजूद भी यह निविदा निकाली गई. जिसको कुछ पार्षदों ने गलत बताया है इसमें वर्णित कार्यों की वितीय स्वीकृति और प्रशासनिक स्वीकृति कभी इस बोर्ड की मिटींग में नहीं ली गई. नगर पालिका मंडल की बैठक भी यहां दिनांक 28 फरवरी 2022 के बाद आज तक नही हुई है. बोर्ड की मिटींग में लेने के बजाय सीधे ही मनमर्जी से निविदा यह जारी की गई है.

विकास कार्य में भेदभाव का आरोप

इन पार्षदों का कहना है कि इस 57.67 लाख की लागत की निविदा में सिर्फ तीन ही वार्डों के काम शामिल किए गए हैं. इनमें वार्ड 2 के लिए 37.91 लाख की तीन सीसी रोड के निर्माण कार्य, वार्ड 4 में 9.21 लाख के सीसी रोड कार्य और वार्ड 5 में 10.55 लाख के सीसी रोड निर्माण के कार्य शामिल किए गए हैं. पार्षदों का आरोप है कि इन तीनों वार्ड में पहले भी करोड़ों रुपयों का काम हो रखा है और अन्य कई वार्डों में बिल्कुल ही काम आज तक नहीं हुए हैं. पार्षदों ने इसे घोर राजनितिक भेदभाव बताया है. इसी कारण इस निविदा को निरस्त कर इसमें मिलीभगत करने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाई की मांग इस ज्ञापन में की गई है. डॉ सुरेंद्र भास्कर को सौंपे गए ज्ञापन के दौरान पार्षदों में मुरलीधर सोनी, ओमसिंह मोहिल, राजेश कुमार भोजक, निर्मला जागिड़, बच्छराज नागपुरिया व सुमन देवी शामिल रहे.

Reporter- Hanuman Tanwar

Read More
{}{}