trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11299407
Home >>nagaur

मकराना में आजादी के अमृत महोत्सव पर निकली विशाल ट्रैक्टर तिरंगा रैली, 1187 ट्रैक्टरो ने लिया हिस्सा

मकराना में आजादी के अमृत महोत्सव पर भाजपा खेलकूद प्रकोष्ठ के नागौर जिला संयोजक एवं जूसरी ग्राम पंचायत के सरपंच प्रकाश भाकर ने मकराना में पहली बार ऐतिहासिक विशाल ट्रैक्टर तिरंगा रैली का आयोजन किया . जिसमें राष्ट्रीय ध्वज लगे 1187 ट्रैक्टरो के साथ लोग रैली में शामिल हुए .

Advertisement
मकराना में आजादी के अमृत महोत्सव पर निकली विशाल ट्रैक्टर तिरंगा रैली, 1187 ट्रैक्टरो  ने लिया हिस्सा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 12, 2022, 01:59 PM IST

Makrana: मकराना में आजादी के अमृत महोत्सव पर भाजपा खेलकूद प्रकोष्ठ के नागौर जिला संयोजक एवं जूसरी ग्राम पंचायत के सरपंच प्रकाश भाकर ने मकराना में पहली बार ऐतिहासिक विशाल ट्रैक्टर तिरंगा रैली का आयोजन किया . जिसमें राष्ट्रीय ध्वज लगे 1187 ट्रैक्टरो के साथ लोग रैली में शामिल हुए .

यह भी पढ़ेः अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'

 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया, भाजपा के नागौर जिलाध्यक्ष गजेंद्र सिंह ओडिंट थे . यह कार्यक्रम जूसरी के देवला बाबा मंदिर में आयोजित किया गया था.  कार्यक्रम में जिला संयोजक प्रकाश भाकर ने कहा कि, राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा हमारे भारत देश की आन, बान, शान और साम्प्रदायिक एकता का प्रतीक है. 

ट्रैक्टर तिरंगा रैली को गुरुवार सुबह 10 बजे जूसरी के देवला जी मन्दिर से महंत रघुवरदास महाराज व निम्बार्क पीठ प्रतिनिधि महंत बनवारीशरण महाराज ने हरी झंडी दिखाकर रवाना हुई थी. रैली जूसरी के सदर बाजार, किरड़ोलिया सर्किल, टंकी चौराहा, गौड़ाबास, ओवरब्रिज, घाटी चौराहा, कातला रोड, बोरावड़ के जाटावास चौराहा, सदरबाजार होते हुए गणेश डूंगरी पहुंची . जहां पर ट्रैक्टर तिरंगा रैली का समापन किया गया. रैली ने पूरे दिन में 21 किमी की दूरी तय की. इस दौरान मार्ग में जगह-जगह लोगों ने रैली पर पुष्पवर्षा कर तिरंगे का अभिनंदन किया . लोगों ने देशभक्ति से ओतप्रोत प्रकाश भाकर के तिरंगा ट्रेक्टर रैली की जमकर सराहना की.

वहीं, रैली का समापन बोरावड गणेश डूंगरी मैदान में समारोह पूर्वक हुआ. जहां पर विधायक रूपाराम मुरावतिया, जिला अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ऑडिट व सरपंच प्रकाश भाकर ने समारोह को संबोधित कर रैली को सफल बनाने के लिए सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया और साथ ही घर-घर तिरंगा फहराने का आह्वान भी किया. इस दौरान गणेश डूंगरी मंदिर में भगवान गणेश के दर्शन कर मुल्क में अमन शांति के लिए कामना भी की.

तिरंगा ट्रैक्टर रैली का उद्देश्य आजादी के अमृत महोत्सव में किसान, व्यापारी, मजदूर, विद्यार्थी, महिलाओं सहित सभी संगठनों व वर्गों की उत्साह से भागीदारी बढ़ाना है. उन्होंने 15 अगस्त के दिन हर घर पर तिरंगा लगाने का आग्रह भी किया. इस मौके पर घनश्याम सोनी, श्यामसुंदर स्वामी, महेंद्र रांदड़, महेश काबरा, गिरवर सिंह देवला, रतनाराम भांगू, महेंद्र गिटाला, अखलियत जमाअत के सदर आशू गौरी, उपसरपंच प्रवीण चौहान सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे.

Reporter: Hanuman Tanwar 

नगौर जिले की खबरों के लिए क्लिक करे

अन्य खबरें
आर्मी कैंप में घुसे आतंकी, दोनों तरफ हुई मुठभेड़ में झुंझुनूं के जवान हुए शहीद

Luni: लंपी स्किन से बचाव के लिए गोवंश को पिलाया गया आयुर्वेदिक काढ़ा

11 हजार रेलकर्मी घरों पर फहराएंगे तिरंगा, डीआरएम के नेतृत्व में अधिकारियों ने निकाली संकल्प रैली

Read More
{}{}