trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11764271
Home >>nagaur

डीडवाना: दलित व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला, कार्रवाई नहीं होने पर दलित समाज में आक्रोश

Dalit man to commit suicide: डीडवाना उपखंड के गांव बिंचावा निवासी एक दलित व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने वालों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिसे लेकर दलित समाज और परिजनों में भारी आक्रोश व्याप्त है. इसके विरोध में आज समाज के लोग अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे.

Advertisement
डीडवाना: दलित व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला, कार्रवाई नहीं होने पर दलित समाज में आक्रोश
Stop
Damodar Inaniya|Updated: Jul 03, 2023, 04:53 PM IST

Dalit man to commit suicide, Nagaur News: डीडवाना उपखंड के गांव बिंचावा निवासी एक दलित व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने वालों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिसे लेकर दलित समाज और परिजनों में भारी आक्रोश व्याप्त है. इसके विरोध में आज समाज के लोग अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने एएसपी विमल सिंह नेहरा से मुलाकात कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

इस मौके पर परिजनों ने एएसपी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने बताया कि बिंचावा निवासी रामनारायण बावरी को भंवरलाल और उनके पुत्रों ने जान से मारने की धमकियां दी थी, यही नहीं रामनारायण के बीजे हुए खेत पर भंवरलाल और उसके पुत्रों ने जबरन दोबारा बुआई कर दी, जिसकी रिपोर्ट रामनारायण ने खुनखुना पुलिस थाने में दर्ज करवाई थी, लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, उल्टे आरोपी रामनारायण को ही जान से मारने की धमकियां देने लगे.

ये भी पढ़ें- रामगढ़: पड़ोसी के 2 लड़कों ने नाबालिग के साथ किया रेप, बनाया वीडियो

जिसके बाद रामनारायण ने पुलिस उप अधीक्षक गोमाराम को शिकायत देकर सुरक्षा की गुहार लगाई, इसके बावजूद उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो आहत होकर रामनारायण ने आत्महत्या कर ली.

उन्होंने बताया कि पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज है, लेकिन आरोपियों के प्रभावशाली व्यक्ति होने के कारण पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही, जिससे समूचा परिवार भयभीत और गहरे सदमे में है. परिजनों ने एएसपी से आरोपियों को गिरफ्तार कर न्याय की मांग करते हुए कहा कि न्याय नहीं मिलने पर पूरा परिवार आंदोलन करने को मजबूर होगा. जिस पर एएसपी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि कोई भी आरोपी कानून से नहीं बचेगा और परिवार को न्याय दिलाने के लिए निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी.

Read More
{}{}