trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11336535
Home >>nagaur

खींवसर: समाजसेवी तंवर की द्वितीय पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर आयोजित, ये लोग रहें मौजूद...

 नागौर के खींवसर कस्बे में ऐसा पहली बार देखने को मिला जहां एक परिवार के सभी लोग एक साथ रक्तदान करने पहुंचे. रक्तदान शिविर में जिले के हर कोने से रक्तदाता आए और बड़े उत्साह के साथ रक्तदान किया. 

Advertisement
शिविर में रक्तदान करते कस्बेवासी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 05, 2022, 11:46 AM IST

Nagaur: जिले के खींवसर कस्बे में समाजसेवी रमेश सिंह तंवर की द्वितीय पुण्यतिथि पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का आयोजन होटल रिद्धिमा में सुबह 8 बजे से किया गया. आयोजक विक्रम सिंह तंवर और आशुतोष तंवर ने बताया कि इस कार्यक्रम की पिछले 1 महीने से तैयारियां की जा रही थी. रक्तदान करने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा गया. कई लोग शिविर में पहली बार रक्तदान करने आए, वहीं कुछ ऐसे लोग भी थे जिन्होंने 15 से 20 बार पहले भी रक्तदान किया है.

इस दौरान कस्बे में ऐसा पहली बार देखने को मिला जहां एक परिवार के सभी लोग एक साथ रक्तदान करने पहुंचे. रक्तदान शिविर में जिले के हर कोने से रक्तदाता आए और बड़े उत्साह के साथ रक्तदान किया. रक्तदाताओं में सबसे पहले रमेश सिंह तंवर की तस्वीर पर पुष्पांजलि चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. रक्तदान शिविर में महिलाओं और युवतियों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. शिविर में 375 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व ऊर्जा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, भाजपा नेता व नागौर क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष धनंजय सिंह खींवसर भी पहुंचे. खींवसर ने कहा कि मनुष्य को अपने जीवन में कम से कम एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए, आपके द्वारा किए गए रक्तदान से किसी का जीवन बचाया जा सकता है. आज के समय में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है. शिविर में पारस ब्लड बैंक जोधपुर की टीम ने अपनी सेवाएं दी.

इस दौरान जनप्रतिनिधि घनश्याम देवड़ा, नरेश भाटी, सुरेश ग्वालू, श्रीकृष्ण उपाध्याय, जीवनसिंह, रणवीर सिंह बिरलोका, नरेंद्र सिंह डेगाना, श्रवण ठोलिया, रामप्रसाद सिद्ध, सत्यनारायण तंवर, सीताराम भाटी, जवरीलाल प्रजापत, सुरेंद्र बोराणा सहित सर्वेसमाज के लोग उपस्थित रहें.

Reporter - Hanuman Tanwar

नागौर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

कश्मीर की कली महरीन काजी पर खूब फबा ब्लैक कलर, साड़ी में दिखी गजब, फैंस बोले- आसमान से उतरी एक परी

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार

 

Read More
{}{}