trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11362268
Home >>nagaur

Nagaur: लाडनूं में अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह 26 सितंबर से, होंगे विविध आयोजन

 नागौर के लाडनूं में अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा.सप्ताह का शुभारम्भ 26 सितम्बर को साम्प्रदायिक सौहार्द्ध दिवस के रूप में श्रीमती केशरदेवी बालिका उच्च माध्य. विद्यालय में मनाया जायेगा. 27 सितम्बर को श्रीदयानन्द सरस्वती उमावि में जीवन विज्ञान दिवस समारेाह होगा, 28 सितम्बर को अणुव्रत प्रेरणा दिवस श्री सूरजमल भूतोड़िया बालिका उमावि में मनाया जायेगा.

Advertisement
अणुव्रत सप्ताह को लेकर बैठक
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 22, 2022, 11:40 AM IST

Nagaur: नागौर के लाडनूं में अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा. इस दौरान आचार्य श्रीमहाश्रमण द्वारा उद्घोषित व अणुव्रत विश्वभारती के मार्गदर्शन में अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह का आयोजन, स्थानीय अणुव्रत समिति कि ओर से समारोह पूर्वक मनाया जायेगा. समारोह को लेकर अणुव्रत समिति की जैन विश्वभारती के भिक्षु विहार में मुनिश्री विजयकुमार के सान्निध्य में एवं शांतिलाल बैद की अध्यक्षता में बैठक हुई.

समिति की बैठक में अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह के कार्यक्रर्मों पर व्यापक चर्चा की गई. इस बारे में वीरेंद्र भाटी मंगल ने बताया कि सप्ताह का शुभारम्भ 26 सितम्बर को साम्प्रदायिक सौहार्द्ध दिवस के रूप में श्रीमती केशरदेवी बालिका उच्च माध्य. विद्यालय में मनाया जायेगा. 27 सितम्बर को श्रीदयानन्द सरस्वती उमावि में जीवन विज्ञान दिवस समारेाह होगा, 28 सितम्बर को अणुव्रत प्रेरणा दिवस श्री सूरजमल भूतोड़िया बालिका उमावि में मनाया जायेगा, वहीं 29 सितम्बर श्री लाड मनोहर उच्च माध्यमिक विद्यालय में पर्यावरण दिवस के रूप में मनाया जायेगा, 30 सितम्बर को श्री मौलाना आजाद उमावि में नशामुक्ति दिवस, 1 अक्टूबर को आदर्श विद्या मन्दिर में अनुशासन दिवस एवं सप्ताह का समापन अहिंसा दिवस मुनि श्री विजय कुमार के सान्निध्य में ऋषभद्वार में समारोह पूर्वक मनाया जायेगा. सप्ताह के दौरान वक्ताओं द्वारा इन दिनों के महत्व के बारे में बताया जायेगा.

इस अवसर पर आयोजित बैठक में 24 सितम्बर को छापर में विराजित आचार्यश्री महाश्रमण के दर्शन के लिए भी समिति के कार्यकर्ताओं का दल जायेगा. इस अवसर पर अब्दुल हमीद मोयल, विनोद बोकडिया, अशोक भास्कर, अंजना शर्मा, रेणु कोचर, राज कोचर, सपना भंसाली, निर्मला चैरिडया, राजू फुलफगर, राज गुनेचा सहित अनेक लोग उपस्थित रहें.

Reporter - Hanuman Tanwar

नागौर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

यह भी पढ़ें: 

मां के सामने बेटी और दामाद मनाते हैं सुहागरात, रात को सोती है साथ

 

IAS टीना डाबी को आईएएस प्रदीप गवांडे ने कैसे किया प्रपोज, जानिए कैसे हुई मुलाकात?

Read More
{}{}