Home >>Rajasthan Lok sabha elections 2024

Lok Sabha Election 2024 : चुनावी दंगल के लिए राहुल कस्वां तैयार, क्या बुडानिया-मेघवाल लगा पाएंगे नैया पार...?

Rajasthan Politics : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर चूरू से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) ने जयपुर में तारानगर विधायक नरेन्द्र बुडानिया और सुजानगढ़ विधायक मनोज मेघवाल से मुलाकात की.    

Advertisement
Lok Sabha Election 2024
Stop
Shashi Mohan|Updated: Mar 15, 2024, 04:51 PM IST

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले प्रत्याशी अपना सर्थन जुटाने में लग गए हैं. इसी कड़ी में राजस्थान की चूरू सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) ने जयपुर में तारानगर विधायक नरेन्द्र बुडानिया और सुजानगढ़ विधायक मनोज मेघवाल से मुलाकात की. बता दें, कि ये दोनों चूरू संसदीय क्षेत्र से विधायक हैं. ऐसे में सवाल ये उठ रहा है, कि क्या बुडानिया-मेघवाल राहुल कस्वां की चुनावी नैया पार लगा पाएंगे?

BJP से बगावत कर कांग्रेस में हुए शामिल

बता दें, कि राहुल कस्वां साल 2014 और 2019 में बीजेपी से सांसद रह चुके हैं. लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने इस बार उसकी जगह, देवेंद्र झाझरिया को टिकट दिया है. जिससे नाराज कस्वां ने कांग्रेस का दामन थाम लिया. वहीं, जानकरों का मानना है, कि राहुल कस्वां भले ही पिछले चुनाव में बड़े अंतर से जीते हों, लेकिन इसमें बीजेपी के टैग का बड़ा हाथ था. शायद इस बात का कस्वां को भी अहसास है. इसी वजह से वह विधायकों से समर्थन जुटानें की जुगत में लगे हुए हैं. 

बीजेपी को दिखाए थे बगावती तेवर

बीजेपी से टिकट ना मिलने के बाद से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लगातार ट्वीट कर कस्वां के बगावती तेवर लोगों के सामने आ रहे थे. इसी के बाद से कयास लगाए जा रहे थे, कि वह कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. राहुल कस्वां ने ट्वीट किया था,''आखिर मेरा गुनाह क्या था...? क्या मैं ईमानदार नहीं था ? क्या मैं मेहनती नहीं था ? क्या मैं निष्ठावान नहीं था? क्या मैं दागदार था ? क्या मैंने चूरू लोकसभा में काम करवाने में कोई कमी छोड़ दी थी?मा. प्रधानमंत्री जी की सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में, मैं सबसे आगे था.ओर क्या चाहिए था ?जब भी इस प्रश्न को मैंने पूछा,सभी निरुत्तर और निःशब्द रहे. कोई इसका उत्तर नहीं दे पा रहा.शायद मेरे अपने ही मुझे कुछ बता पाएं..''

{}{}