trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12183088
Home >>Rajasthan Lok sabha elections 2024

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में अमित शाह की हुंकार,बोले- मेरी गारंटी है, हम जीत रहे 25 की 25 सीट

Rajasthan Politics : लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने राजस्थान में शंखनाद कर दीया है. राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे भाजपा के चाणक्य और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार के काम, कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर फिर से सरकार बनाने का दावा किया.   

Advertisement
Lok Sabha Election 2024
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Mar 31, 2024, 08:31 PM IST

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने राजस्थान में शंखनाद कर दिया है. राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे भाजपा के चाणक्य और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार के काम, कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर फिर से सरकार बनाने का दावा किया. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि किसी को मन में गलफहमी शंका नहीं पालनी है, मेरी गारंटी है हम 25 की 25 सीट जीत रहे हैं.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोपहर करीब 2 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. एयपोर्ट पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा ने उनका स्वागत किया. इसके तुरंत बाद अमित शाह एयरपोर्ट से सीधे होटल ललित पहुंचे. जहां पर उन्होंने 5 लोकसभा क्षेत्र की कोर कमेटियों की संयुक्त बैठक ली. इस बैठक में उन्होंने सभी कमेटियों के कार्यकर्ताओं को चुनावी रणनीति के अनुसार तैयार रहने को कहा. साथ ही जीत का मूलमंत्र देते हुए पन्ना प्रमुख से लेकर हरेक को अपनी जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह निभाने का आव्हान किया.

अमित शाह ने 5 लोकसभा सीटों चूरू, झुंझुनूं, करौली-धौलपुर, नागौर और दौसा की कोर कमेटियों की संयुक्त बैठक ली. इन पांचों सीटों पर बीजेपी ने नए चेहरों पर दांव खेला है. इन सभी जगहों पर विधानसभा चुनावों में बीजेपी का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था. ऐसे में शाह ने इन लोकसभा की कोर कमेटियों की बैठक लेकर यहां की स्थितियों को समझकर आगे की रणनीति पर चर्चा की.

बैठक में अमित शाह की चाणक्य नीति...

सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मतदान के दिन सुबह 10:30 बजे से पहले वोट जरूर डलवाएं. अपने परिवार और पड़ोस के लोगों से वोट डलवाएं. कार्यकर्ता दोपहर के वक्त विशेष टोलियां मतदान करवाने के लिए सक्रिय रहें. दोपहर बाद ज्यादा से ज्यादा मतदान प्रतिशत बढ़ाने में जुट जाएं. नवमतदाता का वोट डलवाना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए. इसके साथ ही अमित शाह ने बड़ी बात यह भी कही कि मोदी सरकार के काम और कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर फिर सरकार बनाएंगी. क्योंकि पार्टी कभी भी जातिवाद के आधार पर बीजेपी वोट नहीं मांगती. उन्होंने अपने पदधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि राममंदिर, धारा 370, हिन्दुत्व राष्ट्रवाद हमारे प्रमुख आधार हैं.

शाह ने की भजन लाल सरकार की तारीफ

अमित शाह ने कहा कि राजस्थान में अच्छा माहौल है. यहा पार्टी एक बार फिर 25 सीटें जीतने में कामयाब होगी. राजस्थान में बीजेपी सरकार भी अच्छा काम कर रही है. अब सब काम छोड़कर पूरी तरह से चुनावों में मिशन 25 को हासिल करने में जुट जाएं. इस दौरान उन्होंने बैठक में मौजूद नेताओं से सुझाव भी मांगे तो शक्ति केंद्र और बूथ पर मजबूती को लेकर बात कही. इस दौरान अमित शाह ने कुछ सुझावों को नोट भी किया.

पच्चीस प्रतिशत पर फोकस

अमित शाह ने कहा कि देश में जातिवाद समाप्त हो गया, कुछ लोगों के दिमाग में जातिवाद है, लेकिन जनता में कहीं भी जातिवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि किसी को मन में गलफहमी शंका नहीं पालनी नहीं है, मेरी गारंटी हम 25 सीट जीत रहे हैं . इसके साथ ही शाह ने कहा कि देश में अब वो स्थिति आ गई है कि पच्चीस प्रतिशत जनता मानकर बैठी है हम वोट डालने नहीं जाएंगे तो भी मोदी सरकार आ जाएगी. ऐसे में इस तरह के लोग जो बीजेपी का वोटर हैं लेकिन वोट डालने नहीं जाते हैं. इसलिए यह सुनिश्चित करें कि इनका वोट डल जाए. वोट डलवाने के लिए कार्य का विभाजन किया जाए.

हर कार्यकर्ता की भागीदारी जरूरी 

उन्होंने कहा कि भाजपा 370 और एनडीए 400 पार के नारे में हम सब नेताओं की सहभागिता तय करनी होगी. बैठक में पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता और पन्ना प्रमुख को जिम्मेदारी दी जाएगी. गृहमंत्री शाह ने बैठक में कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में 15 प्रतिशत ज्यादा मार्जिन से जीतने का लक्ष्य तय किया गया है. इसके लिए बूथ प्रबंधन मजबूत करना होगा साथ ही शक्ति केंद्र प्रभारियों और पन्ना प्रमुख से लेकर हर कार्यकर्ता की चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी. कार्यकर्ताओं को सहजता से सहयोग कर पार्टी को मजबूत करने के लिए दिशा निर्देश भी दिए.

Read More
{}{}