trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12279374
Home >>Rajasthan Lok sabha elections 2024

राजस्थान में चुनाव परिणाम के बाद सचिन पायलट का कद बढ़ना तय, जहां की सभा वहीं मिली कांग्रेस को बढ़त

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान में 25 सीटों के लोकसभा चुनाव के परिणाम ने कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर ला दी है.राजस्थान में कांग्रेस के पर्दशन के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पायलट का राजस्थान  कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

Advertisement
Sachin pilot
Stop
Anuj Singh|Updated: Jun 04, 2024, 05:13 PM IST

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान में 25 सीटों के लोकसभा चुनाव के परिणाम ने कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर ला दी है.वहीं परिणाम में राजस्थान में सचिन पायलट के प्रभाव वाली लोकसभा सीटों पर अच्छा रिजल्ट देखने को मिला है.

आपको बता दें कि दौसा से सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट 4 बार सांसद रह चुके हैं.वहीं उनकी मां रमा पायलट भी 1 बार सांसद रह चुकी है और तो और खुद सचिन पायलट 1 बार सांसद रह चुके हैं.

राजस्थाम के दौसा में कांग्रेस के प्रदर्शन ने सचिन पायलट के कद को बढ़ाने का काम किया है.दौसा में कांग्रेस के MURARI LAL MEENA ने  237340 वोटों से BJP से बढ़त रखी है.वहीं दूसरी तरफ भाजपा के कन्हैयालाल मीणा काफी पिछड़ गए हैं.

राजस्थान के कई सीटों पर कांग्रेस के प्रर्दशन को लेकर पायलट के प्रभाव अहम भुमिका निभाई है.आपको बता दें कि राज्य के टोंक जिले में कांग्रेस के हरीश चौधरी के लिए सचिन पायलट ने सभा की थी,जिसका नतीजा देखने को मिला है.

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के अनिल चोपड़ा सचिन पायलट के खाते के प्रत्याशी हैं.अनिल चोपड़ा सचिन पायलट को अपना  आदर्श मानते हैं. कहा जाता है कि पायलट के कहने पर ही अनिल चोपड़ा  को पार्टी ने टिकट दिया है.

झुंझुनूं लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला सचिन पायलट के कट्टर समर्थकों में से एक माने जाते हैं.राजस्थान में कांग्रेस के पर्दशन के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पायलट का राजस्थान  कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

यह भी पढ़ें:क्या वसुंधरा राजे का झालावाड़-बारां तक तक सीमित रहना ही बना बीजेपी की हार की वजह

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha Election 2024 Result Live: राजस्थान के 5 मौजूदा विधायक बने सांसद, अब फिर होंगे उपचुनाव, जानें लेटेस्ट अपडेट

Read More
{}{}