trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12279259
Home >>Rajasthan Lok sabha elections 2024

क्या वसुंधरा राजे का झालावाड़-बारां तक सीमित रहना ही बना बीजेपी की हार की वजह

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान में लोकसभा चुनाव के मतगणना लगभग पुरी हो चुकी है.प्रदेश में राजपूत वोटर BJP के परंपरगत वोटर माना जाता है,लेकिन वसुंधरा राजे को साइड करना BJP के लिए सबसे बड़ी गलती साबित हुई.

Advertisement
Vasundhara Raje
Stop
Anuj Singh|Updated: Jun 05, 2024, 04:44 PM IST

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान में लोकसभा चुनाव के मतगणना लगभग पुरी हो चुकी है, लेकिन प्रदेश में बीजेपी का हैट्रिक का दावा फेल हो गया है.लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद BJP का हैट्रि्क का दावा पूरी तरह फेल हो गया है.

राजस्थान लोकसभा चुनाव के नतीजे ने सभी को चौंका के रख दिया है.सियासी गलियारों में BJP की हार का अलग-अलग कारण बताए जा रहे हैं. राजस्थान में कुछ लोगों का कहना है कि प्रदेश में वसुंधरा राजे की अनदेखी ने BJP का  हैट्रिक का सपना पूरा नहीं होने दिया है.

वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को हल्के में लेना BJP को भारी पड़ा है.वहीं राजस्थान में BJP के  परफॉमेंस के बाद अब सोशल मीडिया पर बयानबाजी शुरू हो गई है. भाजपा से जुड़े नेता और कार्यकर्ता पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की तस्वीर लगा कर कमेंट कर रहे हैं कि "खूब लड़ी मर्दानी वो तो राजस्थान की महारानी है" और चुनाव प्रचार से राजे को साइडलाइन रखना पड़ा भारी.

राजस्थान के नतीजे साफ दर्शा रहे हैं कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को साइड लाइन करना BJP के लिए राजपूत वोटों को दूर करना हो गया है.प्रदेश में राजपूत वोटर BJP के परंपरगत वोटर माना जाता है,लेकिन वसुंधरा राजे को साइड करना BJP के लिए सबसे बड़ी गलती साबित हुई.

जानकी के मुताबिक इस हार के बाद अब पार्टी में फिर से वसुंधरा राजे को फ्रंट में लाने का मांग उठने लगी है. वसुंधरा राजे के समर्थक अब प्रदेश में परिवर्तन की मांग कर रहे हैं.जानकारी के मुताबिक जल्द ही सीएम भजनलाल को हटाने की मांग तेज हो सकती है.राजनीतिक जानकारों के मुताबिक वसुंधरा राजे की जगह भजनलाल को सीएम बनाना BJP की सबसे बड़ी गलती है,जिसका नतीजा राजस्थान के लोकसभा चुनाव में देखने को मिला है.

यह भी पढ़ें:Jalore Lok Sabha Election Results 2024:जालोर लोकसभा सीट से लुंबाराम चौधरी चल रहे आगे

Read More
{}{}