trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12280496
Home >>Rajasthan Lok sabha elections 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, एग्जिट पोल फेल होने पर दी श्रद्धांजलि

Lok Sabha Election 2024:लोकसभा चुनाव में भाजपा की हुई हार पर जहां पार्टी नेता मंथन कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी मना रहे हैं.लोकसभा चुनाव के चौंकाने वाले परिणाम को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. 

Advertisement
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Jun 05, 2024, 02:55 PM IST

Lok Sabha Election 2024:लोकसभा चुनाव में भाजपा की हुई हार पर जहां पार्टी नेता मंथन कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी मना रहे हैं. सांगानेर कांग्रेस कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने जीत पर पटाखे फोड़कर मिठाई बांटी. वहीं जी मीडिया के AI पोल को छोड़कर अन्य एग्जिट पोल फेल होने पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

लोकसभा चुनाव के चौंकाने वाले परिणाम को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. जगह जगह कांग्रेस कार्यकर्ता नेता जीत पर खुशियां मना रहे हैं. सांगानेर कांग्रेस कार्यालय पर प्रदेश महासचिव व विधायक प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जीत पर पटाखे फोड़े और मिठाई बांटी. 

इस दौरान पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि आज तक जनता के लिए कांग्रेस पार्टी ने जो काम किया है. कांग्रेस पार्टी की जो रीति नीति है, उसको देखते हुए जनता ने अपना आशीर्वाद देकर ये अप्रत्याशित नतीजे दिए हैं, जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. 

राजस्थान में जनता पिछले 6 महीने में ही भाजपा सरकार की मंशा देख चुकी है. ये काम नहीं करना चाहते केवल इधर उधर की बातें कर के जनता का ध्यान असल मुद्दों से भटकाने का काम करते हैं, लेकिन इस बार राजस्थान की जनता के मुंहतोड़ जवाब दिया है और इनके 25 में से 25 सीट के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

एग्जिट पोल के फेल होने पर श्रद्धांजलि
लोकसभा चुनाव परिणाम में 400 पार का नारा देने वाली भाजपा पार्टी 300 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई. एग्जिट पोल के अनुसार नतीजे नहीं आए हैं और सभी एग्जिट पोल फेल साबित हुए हैं, इसलिए सांगानेर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जनसेवा कार्यालय पर एग्जिट पोल पर श्रद्धांजलि अर्पित की. 

इस दौरान पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि एग्जिट पोल के नाम पर जनता के बीच में एक भ्रम फैलाया गया, जिससे कांग्रेस के वोट बैंक पर प्रभाव पड़ा है जिस पार्टी के मुखिया ने बिना वोटिंग के ही 400 पार का नारा देकर जनता का अपमान किया था.

उनको आज पता चल गया होगा की लोकतंत्र में जनता के वोट से बहुमत मिलता है न की खुद के जारी किए हुए आंकड़ों से , इस तरह से जानता को भ्रमित करने का काम करना बिल्कुल उचित नहीं है.

एग्जिट पोल से भ्रमित होकर सेंसेक्स पर जो प्रभाव पड़ा है उससे आज मध्यम वर्गीय निवेशकों का भारी नुकसान हुआ है उसका जिम्मेदार कौन होगा, लेकिन अब इन एग्जिट पोल लाने वाली एजेंसियों को सावधान हो जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें:वैभव गहलोत की हार को लेकर अशोक गहलोत का बड़ा बयान,कहा- मुझे पहले ही अंदेशा...

Read More
{}{}