trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12052458
Home >>Rajasthan Lok sabha elections 2024

योगी के मेगा प्लान से राजस्थान की 25 लोकसभा सीट साधने की तैयारी में BJP, ये है खास फार्मूला

राजस्थान का किला फतह करने के बाद अब भाजपा का प्लान राजस्थान की 25 की 25 लोकसभा सीटों को जीतने का है, लिहाजा ऐसे में अब योगी के मेगा प्लान के सहारे राजस्थान फतेह करने का फॉर्मूला निकाल गया है. 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होगी.

Advertisement
योगी के मेगा प्लान से राजस्थान की 25 लोकसभा सीट साधने की तैयारी में BJP, ये है खास फार्मूला
Stop
Anish Shekhar|Updated: Jan 10, 2024, 11:40 AM IST

Rajasthan Loksabha Election: राजस्थान का किला फतह करने के बाद अब भाजपा का प्लान राजस्थान की 25 की 25 लोकसभा सीटों को जीतने का है, लिहाजा ऐसे में अब योगी के मेगा प्लान के सहारे राजस्थान फतेह करने का फॉर्मूला निकाल गया है. 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होगी. इसके साक्षी देश-विदेश से हजारों साक्षी बनेंगे.

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर भाजपा ने राजस्थान के लिए भी एक खास प्लान तैयार किया है. इस प्लान के तहत राजस्थान की 25 की 25 लोकसभा सीटों को साधा जाएगा. प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों से 100 यानी कुल 20,000 लोगों को अयोध्या ले जाकर रामलला के दर्शन कराए जाएंगे. यह अभियान 14 जनवरी से शुरू होकर 15 मार्च तक चलेगा. इसके लिए पार्टी ने हर विधानसभा क्षेत्र में प्रभारी को नियुक्त किया है.

कौन जाएगा रामलला के दर्शन करने

खबरों के अनुसार भाजपा हर विधानसभा क्षेत्र से चर्चित और गैर विवादित लोगों को राम मंदिर के दर्शन करवाने ले जाएगें. यह लोग ऐसे होंगे जिनका विभिन्न सामाजिक वर्गों और समुदायों में खासा प्रभाव है. इनमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ-साथ कला-साहित्य, गीत-संगीत, नृत्य और अभिनय से जुड़े कलाकारों को सधा जाएगा. साथ ही विभिन्न समाजों के संगठन के प्रमुख आचार्य पीठ और सामाजिक नेताओं को भी शामिल किया जा रहा है. इतना ही नहीं बल्कि चिकित्सा, विधि, सेवा और शिक्षण से जुड़े लोगों को भी इस खास प्लान का हिस्सा बनाया जा रहा है. 

दिसंबर 1992 में राजस्थान समेत देशभर से अयोध्या गए उन खास लोगों को भी रामलला के दर्शन कराए जाएंगे, जिन्होंने रामलाल के लिए संघर्ष किया है. बीजेपी वीएचपी और संघ ऐसे कार सेवकों की जानकारी जुटाने में जुटी हुई है. साथ ही आपातकाल के दौरान विरोध में जेल गए लोगों को भी अयोध्या में रामलला के दर्शन कराए जाएंगे. इन सभी लोगों को अयोध्या ले जाने के लिए रेलवे से भी बातचीत की जा रही है, ताकि विशेष ट्रेनों का प्रबंध किया जाए. साथ ही कुछ अन्य सुविधाजनक विकल्पों और वाहनों पर भी विचार किया जा रहा है. 

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आमेर, तिजारा और पुष्कर समेत कई विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान जनता से रामलला के दर्शन करने का वादा किया था और अब इसी वादे को निभाने के लिए पार्टी काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- 

ऋषि मल्होत्रा ने ऑल इंडिया हासिल किया तीसरा रैंक, कहा-संघर्षों से भरा था सफर...

कोटा पहुंचा 9 फुट लंबा...1100 किलो का श्री राम दीपक, श्रद्धालुओं ने किया भव्य स्वागत

Read More
{}{}