trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12011154
Home >>कोटा

Vande Bharat Train: वंदे भारत का बदला रूट, अब अजमेर से चंडीगढ़ जाएगी ट्रेन

Vande Bharat Train: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों हमेशा सोचते हैं कि कास जिस रुट से वह सफर करने जा रहें हैं. उस रुट पर कास वंदे भारत ट्रेन मिल जाएं. जिससे उनकी यात्रा अच्छे से हो पाये.

Advertisement
Vande Bharat Train
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 14, 2023, 08:31 PM IST

Vande Bharat Train: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों हमेशा सोचते हैं कि कास जिस रुट से वह सफर करने जा रहें हैं. उस रुट पर कास वंदे भारत ट्रेन मिल जाएं. जिससे उनकी यात्रा अच्छे से हो पाये.

वंदे भारत का बदला रास्ता 
तो वहीं दिल्ली, गुरुग्राम से चंडीगढ़ यात्रा करने वालों को वंदे भारत का तोहफा मिलने वाला है. दरअसल, जो ट्रेन पहले दिल्ली से अजमेर के बीच चलती थी. वो अब दिल्ली से चंडीगढ़ तक चलाने का फैसला लिया गया है. जिससे दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा होगा.

अधिसूचना भी जारी
इसके साथ ही दिल्ली कैंट, गुरुग्राम और जयपुर के यात्रियों को भी वंदे भारत ट्रेन का फायदा मिलेगा. दिल्ली से चंडीगढ़ वंदे भारत ट्रेन को चलाने के लिए रेलवे ने अधिसूचना भी जारी कर दिया है. 

वंदे भारत के रूट में विस्तार 
दिल्ली से चंडीगढ़ तक वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए शेड्यूल नोटिफिकेशन में रेलवे ने  दिखाया है. दे भारत ट्रेन को दिल्ला से चंडीगढ़ तक चलाने से हरियाणा और राजस्थान के लोगों को भी काफी फायदा होगा.

वंदे भारत ट्रेन चलने से साइबर सिटी में लोगों का आसानी से आना-जाना होगा.

चंडीगढ़ तक चलेगी वंदे भारत
आपकों बता दें कि रेलवे द्वारा अजमेर से दिल्ली तक चलायें जानें का फैसला लिया गया था. जिसे बदलकर अब वही ट्रेन चंडीगढ़ तक चलेगी. जिससे गुरुग्राम के साथ रेवाड़ी जिले के यात्रियों को डबल फायदा होगा.

वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल
 रेलवे द्वारा जारी शेड्यूल में बताया गया है कि वंदे भारत ट्रेन नंबर-20977 अब हर रोज सुबह 6.20 बजे अजमेर से रवाना होगी. जो जयपुर से होते हुए गुरुग्राम में सुबह 11.09 बजे व दिल्ली कैंट में 11.35 बजे पहुंचेगी. 

फिर यही ट्रेन दोपहर बाद 3.45 पर चंडीगढ़ पहुंचेगी. जिसके बाद वंदे भारत ट्रेन चंडीगढ़ से वापसी के समय  ट्रेन नंबर-20978 दोपहर बाद 3.15 बजे रवाना होकर शाम 6.33 बजे दिल्ली कैंट पहुंचेगी. फिर शाम 6.53 बजे गुरुग्राम रेलवे स्टेशन और रात 11.25 बजे अजमेर पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें:स्कूल के सामने ट्रैक्टर ट्राली की भिड़त में महिला की हुई मौत, युवक घायल

Read More
{}{}