trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11393070
Home >>कोटा

कोटा में सोयाबीन की खराब फसल देख किसान को आया हार्ट अटैक, खेत में गिरने के बाद नहीं उठपाया, कर्ज से था परेशान

राजस्थान में बारिश अब कहर बनकर किसानों पर टूट रही है. हाड़ौती के अलग-अलग हिस्सों में 700 करोड़ की फसलें बेमौसम बारिश की भेंट चढ़ते ही स्वाहा हो गईं. वहीं, किसान महेंद्र नागर की खेत में बर्बाद फसल को देखकर हार्टअटैक से मौत हो गई.

Advertisement
कोटा में सोयाबीन की खराब फसल देख किसान को आया हार्ट अटैक, खेत में गिरने के बाद नहीं उठपाया, कर्ज से था परेशान
Stop
Himanshu Mittal|Updated: Oct 13, 2022, 12:25 PM IST

Kota: राजस्थान में अबतक जो बारिश राहत और सुकून बन रही थी वहीं बारिश अब कहर बनकर किसानों पर टूट रही है. बीते दिनों हुई बारिश से कोटा जिले में करीब 2 लाख हेक्टेयर की खरीफ फसल गल कर खराब हो गई है. जिसमें 700 करोड़ रुपए का घाटा किसानों को हुआ है. वहीं आज सांगोद के मोईकला के लटूरा गांव में किसान अपनी फसल की बर्बादी का जख्म नहीं सह पाया. सोयबीन की खराब हुई फसल को देख तो उसे हार्टअटैक आगया. जिससे उसकी मौत हो गई. 

हाड़ौती में बेमौसम बारिश ने किसानों पर जमकर के कहर बरपाया है. हाड़ौती के अलग-अलग हिस्सों में 700 करोड़ की फसलें बेमौसम बारिश की भेंट चढ़ते स्वाहा हो गईं. सैकड़ों हजारों किसान बर्बादी के मोड़ पर आ खड़े हुए. एक ऐसी ही घटना सामने आई है, कोटा जिले के बपावर से. जहां फसल ख़राब होने के सदमे से लटूरा गांव के किसान महेंद्र नागर की मौत हो गई. 

बपावर कस्बे की घटना है. सुबह खेत पर जाने पर खेत में पानी भरा देख किसान बेहोश हो गया. बारां अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही किसान की मौत हो गई. पिछले साल भी इस किसान ने बटाई पर फसल की थी.जिसमें आग लग गई थी.

पीड़ित किसान इस बार भी कर्ज लेकर खेती कर रहा था. लेकिन फसल पानी से खराब हुई देख चक्कर आने पर खेत में गिर गाय. फिर महेन्द्र उठ नहीं पाया. अब घटना के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है.

ये भी पढ़ें- Barmer: धोरीमन्ना में मारपीट की शिकायत से बमके बदमाश, JCB से दुकान में तोड़फोड़ की, फिर पेट्रोल डालकर लगा दी आग

 

Read More
{}{}