trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11244988
Home >>कोटा

लाडपुरा में स्कूल की चारदीवारी हुई क्षतिग्रस्त, आवारा पशुओं का लगा जमावड़ा

भाजपा नेता सुरेश गुर्जर ने बताया कि विद्यालय की कई साल पहले चारदीवारी का निर्माण करवाया गया था. निर्माण के बाद समय पर मरम्मत नहीं होने के कारण चारदीवारी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त पड़ी है. 

Advertisement
लाडपुरा में स्कूल की चारदीवारी हुई क्षतिग्रस्त, आवारा पशुओं का लगा जमावड़ा
Stop
Himanshu Mittal|Updated: Jul 05, 2022, 01:13 PM IST

Ladpura: ग्राम पंचायत खेड़ारसूलपुर में स्थित गुर्जर बस्ती राजकीय प्राथमिक विद्यालय की चारदीवारी क्षतिग्रस्त पड़ी है, जिससे आवारा पशु यहां स्वच्छंद विचरण कर रहे हैं. 

भाजपा नेता सुरेश गुर्जर ने बताया कि विद्यालय की कई साल पहले चारदीवारी का निर्माण करवाया गया था. निर्माण के बाद समय पर मरम्मत नहीं होने के कारण चारदीवारी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त पड़ी है, जिससे आवारा पशु विद्यालय में दिनभर स्वच्छंद विचरण करते हैं. 

विद्यालय परिसर में गंदगी और जाड़ खरपतवार उगे हुए हैं, जिसके कारण जहरीले कीड़े-मकोड़े और सांप आदि घूमते रहते हैं, जिससे कभी भी बच्चों के साथ बड़ा हादसा हो सकता है. परिसर की स्कूल प्रशासन द्वारा भी सफाई नहीं कराई जा रही है. 

स्कूल की चारदीवारी क्षतिग्रस्त होने से शाम के समय स्कूल परिसर में शराबियों और नशेड़ियों की महफिल सजती है, जिससे स्कूल में चोरी होने का अंदेशा रहता है. इसके चलते शिक्षकों को भी परेशानी होती है. 

सुरेश गुर्जर ने बताया कि विद्यालय परिसर की क्षतिग्रस्त चारदीवारी की समस्या को स्थानीय विधायक कल्पना देवी को अवगत कराया गया और विधायक कोष से 10 लाख की राशि स्वीकृत करने की मांग की. जब विद्यालय में व्याप्त समस्याओं और क्षतिग्रस्त चारदीवारी के बारे में पूछा तो प्रधानाध्यापक द्वारा बताया गया कि इस समस्या के बारे में प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है और उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है. पंचायत प्रशासन को भी चारदीवारी के निर्माण कराने के लिए पत्र भेज दिया है. 

ग्रामीणों ने कलेक्टर को शीघ्र ही चारदीवारी की मरम्मत करवाने की मांग की है और स्कूल परिसर में हो रही खरपतवार और उगे हुए झाड़ों की सफाई कराने की मांग की. 

यह भी पढ़ेंः टॉफी दिलाने के बहाने ले नाबालिग को ले गया आरोपी, नहीं लौटा वापिस किया दुष्कर्म
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Read More
{}{}