trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11311189
Home >>कोटा

संगोद नगर पालिका ने शुरू की चलान की कटाई, अब सड़क पर ठेला लगाने वालों की खैर नहीं

संगोद नगर पालिका ने सड़क किनारे ठेला लगाने वालों से साढ़े तीन हजार रुपये का चालान काटा है, जिससे ठेला दुकानदार काफी परेशान हैं.

Advertisement
संगोद नगर पालिका ने शुरू की चलान की कटाई, अब सड़क पर ठेला लगाने वालों की खैर नहीं
Stop
Himanshu Mittal|Updated: Aug 20, 2022, 03:25 PM IST

Sangod: जिले में सड़क किनारे ठेला लगाकर अपनी अजीविका चलाने वाले नगर पालिका की कार्रवाई से काफी परेशान हैं. सड़कों पर ठेले लगाने पर नगर पालिका की ओर से ठेला दुकानदारों का चालान काटा जा रहा है. 

नगर पालिका कर्मचारियों ने काटा चालान
यहां बहुत से ठेले वाले सड़क किनारे ठेलों में सामग्री और फल बेचकर अपनी आजीविका चला रहे हैं. सड़कों पर ठेले लगाने पर नगर पालिका की ओर से ठेला दुकानदारों का चालान काटा जा रहा है, जिससे ठेला दुकानदार काफी परेशान हैं.
बाजारों में और सड़क किनारे फल ठेला लगाने वाले दुकानदारों से नगर पालिका कर्मचारियों ने करीब साढ़े तीन हजार रुपए का जुर्माना वसूला है. साथ ही नगर पालिका ने ठेला दुकानदारों को सड़कों पर और सड़क किनारे खड़े ना होकर निर्धारित जगहों पर ही ठेला लगाने की हिदायत दी है. 

यह भी पढ़ें: सांगोद: प्रधान की अपील, खेती को लेकर किसानों को करें जागरूक

 

नगर पालिका प्रशासन सख्त
उल्लेखनीय है कि यहां प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान नगर पालिका ने चौराहों और सड़क किनारे दुकान लगाने वाले फल और अन्य ठेला दुकानदारों के ठेलों को सड़कों पर खड़ा नहीं रखने की हिदायत देते हुए जोलपा रोड स्थित कन्या स्कूल के सामने ठेले लगाने का पाबंद किया है. हड़ताल के बाद ठेला दुकानदारों ने भी निर्धारित जगह पर ही ठेले लगाने का भरोसा दिलाया है, लेकिन बार-बार हिदायत और कार्रवाई के बाद भी सड़कों पर ठेला लगाने वालों के खिलाफ इन दिनों नगर पालिका प्रशासन सख्ती बरत रहा है.
शनिवार को भी पालिका कर्मचारियों ने 7 लोगों के 3500 रुपए के चालान काटे. इस दौरान अधिशासी अधिकारी मनोज मालव, सफाई निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह, कौशल किशोर नन्दवाना, कमल कुमार, दिनेश गोचर समेत पुलिस विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे.

कोटा जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: संचौर में पिता ने 11 माह के मासूम को नर्मदा नहर में फेंका, कहा- बेरोजगार हूं, खिलाने को कुछ नहीं है

टामटिया में पेड़ से लटका मिला 10वीं के छात्र का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, फैली सनसनी

Read More
{}{}