trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11484916
Home >>कोटा

रामगंजमंडी: बाजारों में डंपर से निकलता फ्लाई ऐश का झरना, पत्थर की डस्ट से आमजन हुआ परेशान

Ramganj Mandi, Kota: राजस्थान के कोटा जिले की रामगंजमंडी में फ्लाई ऐश डंपरों से सड़कों पर गिरने और उड़ने से अब तक 4 दुर्घटनाएं हो चुकी है. शहर के बाजारों में फ्लाई ऐश गिरता हुआ निकलता है और सुबह जब सड़कों पर आमजन निकलता है, तो फ्लाई ऐश से बाइक फिसलने और डस्ट उड़ने से आमजन की जान जोखिम में आ जाती है.

Advertisement
रामगंजमंडी: बाजारों में डंपर से निकलता फ्लाई ऐश का झरना, पत्थर की डस्ट से आमजन हुआ परेशान
Stop
Himanshu Mittal|Updated: Dec 14, 2022, 10:46 AM IST

Ramganj Mandi, Kota: राजस्थान के कोटा जिले की रामगंजमंडी में फ्लाई ऐश डंपरों से सड़कों पर गिरने और उड़ने से अब तक 4 दुर्घटनाएं हो चुकी है. रातभर फ्लाई ऐश के डंपर जुल्मी से रामगंजमंडी शहर होते हुए एट लेन निर्माण कार्य में जाते है और डम्परों के ओवरलोड होने पर फ्लाई ऐश कभी ऊपर से सड़क पर गिरती है, तो कभी डंपर के नीचे से फ्लाई ऐश का झरना शुरू होता है, जो शहर के बाजारों में फ्लाई ऐश गिरता हुआ निकलता है. सुबह जब सड़कों पर आमजन निकलते है, तो फ्लाई ऐश से बाइक फिसलने और डस्ट उड़ने से आमजन की जान जोखिम में आ जाती है.

पुलिस ने इस मार्ग को पहले रात के ट्रेको के लिए डाइवर्ट किया, लेकिन फिर से गिट्टी फ्लाई ऐश के डंपर शहर के मुख्य चौराहों से निकलते और फलाई ऐश बिखेरते हुए निकलते है, जिससे गांव में बीती रात जाम लग गया, जिसके बाद जाम में फ्लाई ऐश के दो डंपर रुके और दोनों में फ्लाई ऐश का अधिक माल भरा होने से फ्लाई ऐश नीचे से झरने की तरह बह रही थी. डंपर जहां भी रुकता वहां फ्लाई ऐश का ढेर हो गया.

जुल्मी के आशीष शर्मा जो मिठाई का व्यवसाय करते है वो बताते है कि जुल्मी से आगे क्रेशर से फ्लाई ऐश भर कर डंपर निकलते है और डंपर इतने भरे होते है कि ऊपर नीचे सब दूर से गिट्टी की राख बिखरती हुई जाती है, जो दिन भर सड़क पर होने से हादसे तो होते ही है, साथ ही बिखरी राख पर वाहन निकलते है तो सारे दिन डस्ट उड़ती है, जिससे दुकान की मिठाईयां भी दूषित हो रही है. इस समस्या के लिए दुकान के सामने हरी जाली लगा रखी है, जिससे डस्ट का प्रभाव ज्यादा मिठाइयों पर ना पड़े.

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी से सतीश पूनिया का 9 वां सवाल- प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्ति कब दिलाएंगे ? राजस्थान में भ्रष्टाचार शिष्टाचार बन गया

रामगंजमंडी एसडीएम आईएएस कनिष्क कटारिया का कहना है कि इस तरह के मामले पहले भी आए और पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए. फ्लाई ऐश से आमजन काफी परेशान होते है. आज इस मामले में संज्ञान लिया जाएगा. क्रेशर और डंपर मालिक को फलाई ऐश को सेफ्टी से लेकर आने के निर्देश दिए जायेंगे और फलाई ऐश के वाहनों को डाइवर्ट किया जाएगा, जिससे अस्पताल जाने वाले या अन्य राहगीरों को समस्या से राहत मिल सके.

खबरें और भी हैं...

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दौसा में जगह-जगह राहुल गांधी गो बैक के लगे स्लोगन

Old Pension Scheme in Rajasthan: क्या केंद्र सरकार बंद करने जा रही है NPS, पूरे देश में बहाल होगी पुरानी पेंशन स्कीम

फिर सुसाइड सिटी बनता कोटा, एक दिन में तीन सुसाइड अब कोचिंग में संडे होली डे जरूरी

Read More
{}{}