trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11896718
Home >>कोटा

राजस्थान: एक तरफ तो सरकार फ्री में बांट रही है मोबाइल, दूसरी तरफ इस योजना के लाखों रुपये बकाया

राजस्थान न्यूज: एक तरफ तो सरकार फ्री में मोबाइल बांट रही है, वहीं दूसरी तरफ सरकार वर्तमान चल रही योजना के लाखों के बिल चुका नहीं पाई है.

Advertisement
राजस्थान: एक तरफ तो सरकार फ्री में बांट रही है मोबाइल, दूसरी तरफ इस योजना के लाखों रुपये बकाया
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 02, 2023, 12:37 PM IST

कोटा न्यूज: कोटा के मेडिकल स्टोर संचालकों में राजस्थान सरकार द्वारा चलाईं जा रही RGHS योजना में लंबे समय से भुगतान नही होने के चलते आक्रोश व्याप्त है. मेडिकल स्टोर संचालकों का कहना है कि उनके करोड़ों रुपए के RGHS के बिल सरकार पर बकाया चल रहे हैं और काफी लंबे समय से यह बिल बकाया चल रहे हैं.

RGHS योजना के बिलों का भुगतान नहीं

अभी तक उन्हें किसी तरीके का कोई भुगतान नहीं दिया जा रहा है. मेडिकल स्टोर संचालक अपने जेब का पैसा लगाकर RGHS योजना को सफल बनाने का प्रयास कर रहे हैं.मरीजों को दवा दे रहें है, लेकिन सरकार की तरफ से उनका पुनर्भुगतान नहीं किया जा रहा है.

ऐसे में अब उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है, ऐसे मेडिकल स्टोर संचालकों ने बताया कि एक-एक मेडिकल स्टोर संचालकों के 15 से 20 लाख रुपए तक पिछले 2 सालों से बकाया चल रहे हैं, और इसके लिए वह कई बार जयपुर ऑफिस में गुहार लगा चुके हैं.

कई बार मेल भेज चुके हैं ,लेकिन उन्हें किसी तरीके का कोई संतुष्टि पूर्ण जवाब तक नहीं दिया जाता है. ऐसे में अब वह सभी लोग इस योजना को सरेंडर करने के लिए मजबूर हैं वहीं उनकी मांग है कि अब उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है और उन्हें जल्द से जल्द RGHS योजना का भुगतान कराया जाए .

मेडिकल स्टोर संचालकों ने सरकार की कई योजनाओं पर सवाल उठाते हुए कहा है कि एक तरफ राजस्थान सरकार मुफ्त मोबाइल एवम खाद्य पदार्थ के पैकेट बांट रही है तो दूसरी तरफ RGHS योजना में मेडिकल स्टोर संचालकों के कई करोड़ों रुपये के भुगतान अटके हुए है.

ये भी पढ़िए-

हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

जानिए,क्या होती है सियार सिंगी, कैसे मिलेगी और कर देगी मालामाल

मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये पौधा,पैसौं को करेगा मल्टीप्लाई यानी गुणा

Read More
{}{}