trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11800318
Home >>कोटा

Kota: जैन श्रमण संस्कृति बोर्ड गठन किए जाने पर शांति धारीवाल ने अशोक गहलोत का जताया आभार

राजस्थान के कोटा में उम्मेद क्लब परिसर में आज सकल जैन समाज की ओर से राज्य सरकार द्वारा गठित किए गए. श्रमण संस्कृति बोर्ड के गठन पर नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल का सकल जैन समाज की ओर से भव्य स्वागत किया गया.

Advertisement
Kota: जैन श्रमण संस्कृति बोर्ड गठन किए जाने पर शांति धारीवाल ने अशोक गहलोत का जताया आभार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 28, 2023, 07:31 PM IST

Kota News: राज्य श्रमण संस्कृति बोर्ड भगवान महावीर के शांति और अहिंसा के संदेश को जन जन तक पहुंचाएगा.  नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने सीएम अशोक गहलोत का राज्य श्रमण संस्कृति बोर्ड गठन किए जाने पर आभार व्यक्त करते हुए यह बात अपने संबोधन में आज कोटा में सकल जैन समाज की ओर से आयोजित किए गए नागरिक अभिनंदन समारोह के दौरान कही.

कोटा में उम्मेद क्लब परिसर में आज सकल जैन समाज की ओर से राज्य सरकार द्वारा गठित किए गए. श्रमण संस्कृति बोर्ड के गठन पर नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल का सकल जैन समाज की ओर से भव्य स्वागत किया गया.

कार्यक्रम में जैन समाज के सभी घटक एवं संस्थाओं ने शामिल होकर मंत्री धारीवाल का स्वागत सम्मान कर आभार व्यक्त किया. इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री धारीवाल ने कहा कि समाज की एकजुटता समाज की तरक्की का पर्याय है. उन्होंने समाज द्वारा दिखाई गई एकजुटता की सराहना करते हुए समाज के संगठन में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का आह्वान करते हुए कहा कि जैन समाज समृद्ध समाज है. जब जब भी आपदाएं आई समाज मदद के लिए आतुर नजर आता है.

उन्होंने समाज के बंधुओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि जब-जब भी समाज हैं कोई मांग की है. उसको पूरा करने में मैंने कोई कमी नहीं छोड़ी है वहीं पीसीसी सदस्य अमित धारीवाल ने भी बोर्ड का गठन किए जाने पर सीएम गहलोत का आभार व्यक्त किया. साथ ही उन्होंने कहा कि संतो के विहार के दौरान उनकी सुरक्षा के लिए भी इंतजाम किए जाने चाहिए जिसकी हम मांग करते हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- सीमा हैदर और अंजू के बाद पाकिस्तान जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंची युवती, CISF ने पकड़ा

समारोह के दौरान मंत्री धारीवाल का जैन समाज के विभिन्न संगठनों संस्थाओं की ओर से स्वागत सम्मान किया गया. समाज के पदाधिकारियों ने मंत्री धारीवाल की पहल पर कोटा के सीएडी चौराहे पर स्थापित किए गए. कीर्ति स्तंभ के लिए भी आभार व्यक्त किया.

अभिनंदन समारोह के दौरान जिला अध्यक्ष रविंदर त्यागी खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पंकज मेहता सकल जैन समाज के संयोजक जे के जैन, संयोजिका रेखा हिंगड़ समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी समाज के बंधु उपस्थित रहे.

Read More
{}{}