trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11828981
Home >>कोटा

Kota News: कोटा में स्मार्ट फोन योजना में महिलाओं का फूटा गुस्सा,SDM ने संभाला मोर्चा

Kota News: कोटा में स्मार्ट फोन योजना में महिलाओं का गुस्सा फूटा है,दोपहर में अचानक से तेज बारिश होने से अव्यवस्था को लेकर महिलाओं का गुस्सा फुट पड़ा. हालात को देखते हुए SDM ने मोर्चा संभाल लिया है.    

Advertisement
Kota News: कोटा में स्मार्ट फोन योजना में महिलाओं का फूटा गुस्सा,SDM ने संभाला मोर्चा
Stop
Himanshu Mittal|Updated: Aug 17, 2023, 02:59 PM IST

Kota News: कोटा जिले के रामगंजमंडी में बुधवार को राज्य सरकार द्वारा संचालित स्मार्ट फोन योजना के शिविर में महिलाओं ने हंगामा कर दिया. महिलाएं योजना का लाभ देने के लिए सुबह से ही इंतजार करती हुई लाईन में लगी रही.दोपहर में अचानक से तेज बारिश होने से अव्यवस्था को लेकर महिलाओं का गुस्सा फुट पड़ा. महिलाओं बारिश से बचने के लिए शिविर के अंदर जाना चाहा. लेकिन पुलिस कर्मियों ने रोक दिया.

वेबसाइट का सर्वे डाउन 

इसी बात पर हंगामा हो गया, महिलाए बारिश से बचने के लिए खुद को तिरपाल हाथो मे लेकर बचाती रही. वहीं, सूचना पर एसडीएम मनीषा तिवारी मौके पर पहुंची. एसडीएम ने हंगामे के बीच मोर्चा संभाला और महिलाओं से समझाइश कर सभी महिलाओं को बारिश से बचने के लिए शिविर के अंदर लिया.जिसके बाद एसडीएम खुद रजिस्ट्रेशन काउंटर पर बैठ कर बारी बारी से महिलाओं को रजिस्ट्रेशन करवा रहे है. हालांकि की बुधवार को महिलाओं की भीड़ ज्यादा आने और स्मार्ट फोन योजना की वेबसाइट का सर्वे डाउन होने से रजिस्ट्रेशन में देरी लग रही है.

मौसम बदला और अचानक से तेज बारिश हुई

दरअसल,सुबह 6 बजे से रामगंज मंडी के मारुति नगर इंडोर स्टेडियम के बाहर खुले में महिलाओं की स्मार्ट फोन लेने के लिए लाईन लगाई हुई है, जो महिलाए सुबह से आई उनका दोपहर 3 बजे तक नंबर नहीं आया. तपती धूप में महिलाएं भूखी,प्यासी बैठी हुई है. दोपहर बाद मौसम बदला और अचानक से तेज बारिश शुरु हो गई. 

अंदर बैठने की व्यवस्था

ऐसे में बारिश से बचने की व्यवस्था नहीं होने पर महिलाओं ने शिविर के गेट पर हंगामा कर दिया. पुलिस जवानों ने महिलाओं को रोका. तो महिलाओं ने अंदर घुसने का प्रयास किया.जिसके बाद एसडीएम मनीषा तिवारी ने महिलाओं को शांत करवाकर सभी के लिए अंदर बैठने की व्यवस्था की. जिसके बाद से ही भारी भारी से महिलाओं का रजिस्ट्रेशन हो रहा है.

 130 महिलाओं को लाभार्थी बनाया 

एसडीएम मनीषा तिवारी ने बताया कि स्मार्ट फोन योजना के शिविर 14 अगस्त से शुरू किया गया. जिसमे 130 महिलाओं को लाभार्थी बनाया गया है. बुधवार को महिलाओं की संख्या ज्यादा हुई.इसमें से अधिकांश ऐसी महिलाएं पहुंची, जिनके मेसेज नहीं आए.

 ऐसे में ज्यादा भीड़ होने से हंगामे में स्थिति बनी.महिलाओं को कंट्रोल किया गया.महिलाओं के लाइन में लगने में आई समस्या को देखते हुए टेंट आदि की व्यवस्थाएं करवाई जाएंगी.मेरी अपील है कि योजना से सभी को लाभ मिलेगा.अभी जिन जिन के मैसेज आए है. वहीं, शिविर में आए. ताकि व्यवस्थाएं भी बनी रहे और ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सकें.

ये भी पढ़ें- BJP चुनाव प्रबंधन समिति और मेनिफेस्टो कमेटी की घोषणा, अर्जुन राम मेघवाल-नारायण पंचारिया को मिली जिम्मेदारी

 

Read More
{}{}