trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11517135
Home >>कोटा

लाडपुरा: तहसीलदार ने रास्ते से हटाया अतिक्रमण, ग्रामीणों को मिली राहत

Ladpura, Kota News: राजस्थान के कोटा के लाडपुरा में ग्राम पंचायत खेड़ारसूलपुर में गांव से चौथमाता मंदिर तक जाने वाले मुख्य रास्ते पर एक खेत मालिक द्वारा पत्थर का कोट कर के अतिक्रमण कर रखा था, जिसे तहसीलदार लाडपुरा द्वारा आदेशानुसार मय जाब्ता पुलिस प्रशासन के साथ रास्ते से अतिक्रमण हटाया गया.

Advertisement
लाडपुरा: तहसीलदार ने रास्ते से हटाया अतिक्रमण, ग्रामीणों को मिली राहत
Stop
Himanshu Mittal|Updated: Jan 06, 2023, 06:03 PM IST

Ladpura, Kota News: राजस्थान के कोटा के लाडपुरा में ग्राम पंचायत खेड़ारसूलपुर में गांव से चौथमाता मंदिर तक जाने वाले मुख्य रास्ते पर एक खेत मालिक द्वारा पत्थर का कोट कर के अतिक्रमण कर रखा था, जिसे तहसीलदार लाडपुरा द्वारा आदेशानुसार मय जाब्ता पुलिस प्रशासन के साथ रास्ते से अतिक्रमण हटाया गया. तहसीलदार आमोद माथुर ने बताया कि शुक्रवार उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार विवादित मामले में खेड़ारसूलपुर चौथमाता मन्दिर रास्ते में हो रहे अतिक्रमण को हटाया गया, जिससे आमजन को अतिक्रमण से निजात मिली. 

तहसीलदार माथुर ने कहा कि खेड़ारसूलपुर क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा कई दिनों से रास्ते में हो रहे अतिक्रमण को लेकर विवाद की स्थति बनी हुई थी. चौथा माता मंदिर वाले मुख्य रास्ते पर खेत मालिक द्वारा किसानों के खेतों के पानी के निकलने की खाली ड्रेन और आम रास्ते पर अतिक्रमण कर रखा था, जिससे आवाजाही और किसानों के खेतों के पानी की निकासी नहीं हो रही थी. 

यह भी पढ़ें - RPSC released answer key: आरपीएससी ने पांच विषयों की जारी की आंसर की, 7 से 9 जनवरी तक दर्ज करा सकेंगे ऑनलाइन आपत्तियां

शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाया कर पानी निकासी के लिए खाली ड्रेन खोदी गई और अतिक्रमण हटाने से किसानों ग्रामीणों में खुशी है. ग्रामीणों ने कहा कि रास्ते से अतिक्रमण हटाने से आवाजाही में हो रही परेशानी से निजात मिलेगी. इसके साथ ही प्रशासन द्वारा खेतों के पानी की निकासी के लिए खाली की खुदाई करने से किसानों की फसल गलने से बच जाएगी. ग्रामीणों द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने पर आभार व्यक्त किया और कार्य की सराहना की है.

ये रहे मौजूद
कैथून थाना डिप्टी गजेंद्र सिंह, थानाधिकारी महेंद्र मारू, सार्वजनिक निर्माण विभाग सहायक अभियंता बी आर जोशी, कनिष्ठ अभियंता अजय सिंह मीणा, नरेंद्र नागर, खेड़ारसूलपुर पटवारी संजय कुशवाह, पटवारी आदिल सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

चार दिन अशोक गहलोत के गढ़ स्टडी टूर के लिए आ रहे राहुल गांधी, जाने क्या है पूरा मामला

सर्दी हो या गर्मी कभी स्नान नहीं करते जैन साधु-साध्वी, जानें कैसा होता है जीवन

Jaipur News: मोटापे से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी, बिना चीर-फाड़ छोटा हो जाएगा पेट

Read More
{}{}