trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11855927
Home >>कोटा

Kota News : कोटा में बढ़ रहे छात्रों के आत्महत्या के मामलों को लेकर कमेटी ने 8 घंटे किया मंथन

Kota News : कोटा में कोचिंग छात्र सुसाइड के बढ़ते आंकड़ों पर मंथन करने और कारण जानने के लिए गठित की गई राज्य स्तरीय कमेटी ने आज 8 घण्टे तक मीटिंग की. इन 8 घंटों में अलग अलग वर्ग के साथ मीटिंग कर, सुझाव आमंत्रित किये गए. हालाकिं 8 घंटे की मीटिंग सिर्फ बातचीत तक ही दिखाई दी.  

Advertisement
Kota News : कोटा में बढ़ रहे छात्रों के आत्महत्या के मामलों को लेकर कमेटी ने 8 घंटे किया मंथन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 04, 2023, 11:59 PM IST

Kota : कोटा में कोचिंग छात्र सुसाइड के बढ़ते आंकड़ों पर मंथन करने और कारण जानने के लिए गठित की गई राज्य स्तरीय कमेटी ने आज 8 घण्टे तक मीटिंग की. इन 8 घंटों में अलग अलग वर्ग के साथ मीटिंग कर, सुझाव आमंत्रित किये गए. हालाकिं 8 घंटे की मीटिंग सिर्फ बातचीत तक ही दिखाई दी. किसी तरह का कोई विशेष नतीजा निकल कर नही आया है, और ना ही अभी तक किसी भी कोचिंग संस्थान के लिए किसी तरह के कोई दिशा निर्देध जारी किए गए है.

गौरतलब है कि ये कोई पहली बार नही है जब कोचिंग छात्र सुसाइड मामलों पर कोई कमेटी गठित की गई हो. वर्ष 2016 में हाईकोर्ट ने प्रसंज्ञान लेकर कमेटी गठित करने के निर्देश दिये गए थे, जिसमे शहर एसपी,जिला कलेक्टर सहित कोचिंग संस्थानो के प्रतिनिधि शामिल करते हुए कहा था कि ये कमेटी प्रतिमाह मीटिंग लेगी और समस्याओं का निवारण करेगी.

लेकिन कोचिंग छात्रों के सुसाइड के मामले लगातार बढ़ते रहे है. राज्य स्तरीय कमेटी में प्रिंसिपल सेक्रेटरी भवानी सिंह देथा, IAS रवि सुरपुर,IAS जितेंद्र सोनी सहित 15 अधिकारियों की टीम शामिल रहीं. मीटिंग में कोचिंग संचालकों, होस्टल संचालकों,,NGO तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं से मीटिंग में सुझाव लिए गए. मामले पर बात करते हुए जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि जो भी महत्वपूर्ण सुझाव कमेटी को मिले है उन्हें राज्य सरकार को भेजा जाएगा.

Reporter- KK Sharma

यह भी पढ़ें...

प्रेमिका की 19 साल की बेटी से बनाना चाहता था शारीरिक संबंध, प्रेमी को घर बुलाकर

 

Read More
{}{}