trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11609948
Home >>कोटा

कोटा में NEET की तैयारी कर रही बिहार की छात्रा ने हॉस्टल में खाना ठीक ना मिलने पर की आत्महत्या

kota news: कोटा के दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में एक कोचिंग छात्रा ने हॉस्टल में सुसाइड कर लिया. छात्रा बिहार की रहने वाली है. वह कोटा में रहकर NEET की तैयारी कर रही थी. बताया जा रहा है कि टेस्ट में कम नम्बर आने और हॉस्टल में खाना ठीक नहीं मिलने से मानसिक तनाव में थी. जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली.

Advertisement
कोटा में NEET की तैयारी कर रही बिहार की छात्रा ने हॉस्टल में खाना ठीक ना मिलने पर की आत्महत्या
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Mar 14, 2023, 08:16 PM IST

kota: शहर के दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में एक कोचिंग छात्रा ने हॉस्टल में सुसाइड कर लिया. छात्रा बिहार की रहने वाली है. और कोटा में रहकर NEET की तैयारी कर रही थी. उसने हॉस्टल में फांसी लगा ली. दो दिन पहले ही उसके परिजन उससे मिलने बिहार से कोटा आए थे. बताया जा रहा है कि टेस्ट में कम नम्बर आने और हॉस्टल में खाना ठीक नहीं मिलने से मानसिक तनाव में थी.

छात्रा सम्बुल परवीन (18) बिहार के पश्चिमी चंपारण के बेतिया की रहने वाली थी. कोटा के बसंत विहार इलाके में एक हॉस्टल में रह रही थी. पिछले साल ही उसने निजी कोचिंग में एडमिशन लिया था. बताया जा रहा है, टेस्ट में नंबर कम आने से मानसिक तनाव में चल रही थी. 

उसने दो दिन पहले भी सुसाइड की कोशिश की थी. हाल ही में उसके परिजन कोटा आए तो उसने हॉस्टल में खाना सही ना मिलने की शिकायत परिजनों से की थी. जिसके बाद उसके माता-पिता दूसरा हॉस्टल देखने गए थे. पीछे से छात्रा ने फांसी लगा ली. परिजन जब हॉस्टल पहुंचे तो छात्रा फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली. उसे नीचे उतारकर तुरंत निजी हॉस्पिटल लेकर गए. जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

छात्रा के पिता ने बताया कि 2 भाई, 2 बहिनों में परवीन सबसे छोटी थी. पिछले साल ही उसका एडमिशन करवाया था. उसके टेस्ट में कम नंबर आए थे जिसके बाद वह तनाव में थी. उसे समझाया था. मैडम के पास लेकर गया था. उसके बाद उसे भरोसा हो गया था. उसने बताया था कि हॉस्टल वाले पेरेंट्स के साथ रहने पर अच्छा खाना खिलाते हैं. लेकिन पेरेंट्स के जाने के बाद अच्छा खाना नहीं देते हैं. 

बेटी के कहने पर हॉस्टल चेंज करने की सोची थी. आज सुबह साढ़े 8 बजे हॉस्टल देखने चला गया. करीब साढ़े 11 बजे वापस लौटा. उसका कमरा दोनों तरफ से बंद था. कूलर वाली जगह थोड़ी खुली हुई थी. कूलर हटाकर देखा तो बेटी फांसी पर लटकी हुई थी. उसे नीचे उतार कर तुरंत हॉस्पिटल लेकर गया.

दादाबाड़ी थाना सीआई राजेश पाठक ने बताया कि 10 मार्च को ही परिजन कोटा आए थे. छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगा ली.फिलहाल सुसाइड के कारण सामने नहीं आए है. सुसाइड नोट भी नहीं मिला. पोतस्मार्टम की कार्रवाई की जा रही है. जांच के बाद ही कारण सामने आएंगे.
Reporter- KK Sharma

यह भी पढ़ें...

Sanju Samson: जब अचानक सबसे यंग करोड़पति क्रिकेटर बने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन, ये था पूरा किस्सा
Dungarpur: दोवड़ा में गेहूं की फसल काट रहे किसान को तबीयत बिगड़ी, खून की उल्टियों के बाद मौत

Read More
{}{}