trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11484795
Home >>कोटा

फिर सुसाइड सिटी बनता कोटा, एक दिन में तीन सुसाइड अब कोचिंग में संडे होली डे जरूरी

Kota News : राजस्थान के कोचिंग सिटी कोटा में छात्रों के सुसाइड के मामले के बाद अब एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है. जिसमें कोचिंग संस्थानों में सन्डे होली डे और क्लासरूम में छात्रों की संख्या कम करने पर चर्चा की गयी.

Advertisement
फिर सुसाइड सिटी बनता कोटा, एक दिन में तीन सुसाइड अब कोचिंग में संडे होली डे जरूरी
Stop
Himanshu Mittal|Updated: Dec 14, 2022, 09:33 AM IST

Kota News : एक दिन और तीन कोचिंग छात्रों को खुदकुशी से कोचिंग सिटी कोटा हिला हुआ है, कोचिंग छात्रों की खुदकुशी के मामले बढ़ने के बाद अब कोटा में एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है. कोटा रेंज आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने कोचिंग संस्थान वाले इलाकों से जुड़े पुलिस थानो के थाना अधिकारियों समेत कोचिंग संस्थानों के साथ बैठक की.

इस बैठक में मुख्य रूप से पहले से ही इन कोचिंग संस्थानों के लिए जारी गाइडलाइन को लेकर चर्चा की गई और देखा गया कि किस तरह पूरी गाइडलाइन की पालना की जा रही है. इस गाइडलाइन के साथ में कैसे सुसाइड के बढ़ते मामलों को रोका जा सकता है, इसके साथ ही कोटा रेंज आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने कोचिंग संचालकों को निर्देश दिया कि जल्द ही वो खुद अपना एक्शन प्लान बनाएं. जिसके साथ कोचिंग छात्रों को तनाव मुक्त रखा जा सके.

कोचिंग सेंटर में बच्चों को स्कूल और कॉलेजों में मिलने वाला माहौल मिले ताकि किसी भी तरह का तनाव उनके ऊपर हावी नहीं हो फ्रेंचाइजी ने जल्द ही इस तरह का एक्शन प्लान बनाने का निर्देश कोचिंग संस्थानों को दिया है, जो जिला प्रशासन के समक्ष रखने के बाद लागू किया जाएगा.

संडे की छुट्टी और क्लास रूम से बच्चे कम करने को लेकर चर्चा
एक क्लास रूम में औसत से कहीं ज्यादा कोचिंग स्टूडेंट होते हैं. इसको लेकर के इस मीटिंग में चर्चा की गई. बच्चों की संख्या को कम किया जाए. जिससे उनकी परफॉर्मेंस पर कोई बड़ा असर नहीं पड़े. वही 7 दिन में 1 दिन में कोचिंग छात्रों के लिए छुट्टी रखी जाए, ताकि स्टूडेंट को पूरी तरह से प्रॉपर रेस्ट मिल पाएगा वह मेंटली रिलैक्स हो पाएगा और किसी तरह का तनाव उस पर हावी नहीं होगा.

कोचिंग संस्थान सख्ती से करें पहले से जारी गाइडलाइन की पालना
कोटा रेंज आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने कोचिंग संचालकों को पहले से जारी की गई गाइडलाइन की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए गए. वहीं बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों को भी रेंज आईजी ने निर्देश दिए, कि वो समय-समय पर कोचिंग संस्थानों के लिए जारी की गई गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करें की कोचिंग संस्थान कितनी गंभीरता के साथ जारी की गई गाइडलाइन की पालना कर रहे.

 

नागौर मेड़ता कृषि उपज मंडी में जिंसो के भावों में रिकॉर्डतोड़ उतार-चढ़ाव, जानिए आज के भाव

 

Read More
{}{}