trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11403940
Home >>कोटा

कोटा: चंबल के बीहड़ से बाथरूम में पहुंचा अजगर, बच्चे की चीख के बाद घर में मचा हड़कप

घर में मौजूद बच्चा जब बाथरुम गया तो वहां 10 लीटर की बाल्टी में पानी के अंदर अजगर बैठा हुआ था. रात में 5 किमी दूर मौके पर पहुंचकर 10 मिनट में उसे रेस्क्यू किया गया.  

Advertisement
अजगर
Stop
Ritu Sharma|Updated: Oct 20, 2022, 10:26 PM IST

Kota: राजस्थान के कोटा शहर और आसपास के जंगलों में अजगर की तादाद बढ़ गई है. बता दें कि आए दिन अजगर पकड़े जा रहे हैं और उन्हें वापस सुरक्षित जंगल में छोड़ा जा रहा है. ऐसे में एक बार फिर अजगर घर के बाथरूम में देखा गया और वह भी बाल्टी में नहाता हुआ. बुधवार देर रात शिकार की तलाश में एक अजगर भटकता हुआ नयागांव इलाके में एक मकान में घुस गया. घर में मौजूद लोग अजगर को देखकर घबरा गए.

6 फीट लंबे अजगर को किया रेस्क्यू
आपको बता दें कि जब अजगर के घर में होने की सूचना स्नेक केचर गोविंद शर्मा को पर वह पहुंचे तो अजगर बाथरूम के अंदर पानी से भरी बाल्टी में बैठा हुआ था. करीब 5 किलो वजनी और 6 फीट लंबा अजगर को रेस्क्यू किया गया. तब जाकर घर के लोगों ने राहत की सांस ली और स्नेक केचर को धन्यवाद दिया.

 

नहाने गया बच्चा, अजगर को देख चौंका
स्नेक केचर गोविंद ने बताया कि बुधवार देर रात एक बजे करीब उन्हें नयागांव इलाके में नरोत्तम प्रकाश के घर अजगर के होने की सूचना मिली थी. अजगर मकान के दरवाजे पर था, जो इधर उधर होता हुआ बाथरूम में चल गया, घर में मौजूद बच्चा जब बाथरुम गया तो वहां 10 लीटर की बाल्टी में पानी के अंदर अजगर बैठा हुआ था. रात में 5 किमी दूर मौके पर पहुंचकर 10 मिनट में उसे रेस्क्यू किया और सुरक्षित जंगल में रिलीज किया. 

पहले भी मिला था अजगर
साथ ही गोविंद ने बताया कि बुधवार रात 9 बजे आरके पुरम इलाके से भी 8 फीट लंबा अजगर रेस्क्यू किया है. अजगर नाले में था, वहां से गुजर रहे लोग उसे पत्थर मार रहे थे. सूचना पर मौके से 8 फीट लंबे अजगर को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा और वन विभाग के अधिकारियों को सूचित किया.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Viral: नेवले और जहरीले किंग कोबरा सांप के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, Video में देखें किसकी हुई जीत..

Diwali 2022: देश में सबसे पहले महाकाल मंदिर में मनेगी दिवाली, फुलझड़ियों से की जाएगी बाबा की आरती

 
Read More
{}{}