trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12038308
Home >>कोटा

नए साल पर सरकार का तोहफा, राजस्थान में 450 रुपए में मिलेगा सिलेंडर, जानें कैसे?

rajasthan cylinder rate: राजस्थान की भजनलाल सरकार ने नए साल पर जनता को तोहफा दिया है.बता दें कि 450 रुपए में सिलेंडर मिलेगा. उज्जवला-बीपीएल गैस कनेक्शनधारकों को सिलेंडर का लाभ मिलेगा.

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Deepak Goyal|Updated: Jan 01, 2024, 10:09 AM IST

rajasthan cylinder rate: राजस्थान सरकार ने नए साल पर खुशखबरी दी है. बता दें कि अब राजस्थान में 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा. सोमवार से 450 रुपए में उज्जवला-बीपीएल गैस कनेक्शनधारकों को सिलेंडर मिलेगा.

गहलोत राज में 500 रुपए में सिलेंडर दिया जा रहा था. अब भजनलाल सरकार में 450 में मिलेगा सिलेंडर. 70 लाख उज्जवला, बीपीएल परिवारों को मिलेगा सस्ता एलपीजी गैस सिलेंडर. भाजपा ने घोषणा पत्र में किया था 450 रुपए में सिलेंडर देने का वादा.

52 करोड़ रु. का राज्य सरकार पर भार आएगा

अभी केंद्र सरकार उज्जवला लाभार्थियों को 300 रुपए की सब्सिडी दे रही है.अब राज्य सरकार को 156 रुपए वहन करना होगा, सब्सिडी का पैसा, इस हिसाब से हर माह 52 करोड़ रु. का राज्य सरकार पर भार आएगा. वर्तमान में करीब 30 लाख गैस कनेक्शनधारी रेगुलर रिफलिंग करवा रहे हैं.

बता दें कि उज्जवला-बीपीएल गैस कनेक्शनधारकों को ही इस योजना का लाभ मिलेगा. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में इस योजना की घोषणा की थी. बता दें कि पहली सरकार राजस्थान में 500 रुपए में सिलेंडर दे रही थी. लेकिन मोदी की गारंटी योजना के अंतर्गत इसके दाम कम किए गए हैं. 

 

ये भी पढ़ें- शाह-मोदी के आने से पहले जयपुर को स्वच्छ करेगी BJP, चलेगा 3 दिवसीय स्वच्छता अभियान

 

Read More
{}{}