trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12119281
Home >>कोटा

TV एक्टर ऋतुराज सिंह का कार्डियक अरेस्ट से निधन, राजस्थान के कोटा से है ये नाता

Rituraj Singh Actor Death: ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसोदिया है. वह राजस्थान के कोटा जिले में एक सिसोदिया राजपूत परिवार में जन्मे थे. साल 1993 में वह दिल्ली से सपनों की दुनिया मुंबई में शिफ्ट हो गए थे. केवल 59 साल की उम्र में एक्टर ऋतुराज ने कार्डियक अरेस्ट के कारण इस दुनिया से विदाई ले ली. ऋतुराज सिंह एक पॉपुलर टीवी एक्टर थे, जिन्होंने अपनी बेहतरीन ऐक्टिंग से लाखों लोगों के दिल में जगह बना ली. 

Advertisement
TV एक्टर ऋतुराज सिंह का कार्डियक अरेस्ट से निधन, राजस्थान के कोटा से है ये नाता
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 20, 2024, 12:33 PM IST

Rituraj Singh Actor Death: टेलीविजन की दुनिया के दीवानों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जाने-माने टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केवल 59 साल की उम्र में एक्टर ऋतुराज ने कार्डियक अरेस्ट के कारण इस दुनिया से विदाई ले ली. ऋतुराज सिंह एक पॉपुलर टीवी एक्टर थे, जिन्होंने अपनी बेहतरीन ऐक्टिंग से लाखों लोगों के दिल में जगह बना ली. 

जानकारी के अनुसार, ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसोदिया है. वह राजस्थान के कोटा जिले में एक सिसोदिया राजपूत परिवार में जन्मे थे. उनकी स्कूलिंग दिल्ली से हुई थी. इसके बाद साल 1993 में वह दिल्ली से सपनों की दुनिया मुंबई में शिफ्ट हो गए थे. ऋतुराज सिंह के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने 1993 में ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल से शुरुआत की थी. इसके बाद वह हिटलर दीदी, ज्योति, शपथ, आहट, अदालत, वारियर हाई, दिया बाती जैसे कई टीवी सीरियल में अलग-अलग रोल निभाते नजर आए थे. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: मौसम में आज तगड़ा बदलाव, इन जिलों में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

 

इसके अलावा उन्होंने कलर्स टीवी के जाने-माने सीरियल लाडो 2 में बलवंत चौधरी का दमदार किरदार निभाया था. एक्टर ऋतुराज सिंह को आखिरी बार फेमस सीरियल अनुपम में देखा गया था. इसमें वह रूपाली गांगुली के साथ नजर आए. उन्होंने इसमें एक रेस्टोरेंट के मालिक का रोल निभाया था.

महज 59 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह देने वाले दिवंगत अभिनेता ऋतुराज सिंह ने 12 सालों तक बैरी जॉन के थिएटर एक्शन ग्रुप के साथ काम किया. ऋतुराज सिंह जानी-मानी वेब सीरीज अभय का का हिस्सा थे और वह इसकी शूटिंग कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट से चल रही खबरों के मुताबिक, एक्टर ऋतुराज सिंह अग्नाशय से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था. बीती 19 फरवरी को उन्हें कार्य अरेस्ट आया और उनका निधन हो गया. ऋतुराज सिंह की मौत की खबर सुनते ही एक्टिंग जगत की गलियारों में शो की लहर दौड़ गई. उनके फेमस दोस्त अमित बहन ने इस खबर की पुष्टि की है.

Read More
{}{}