trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11287083
Home >>कोटा

जयपुर-कोटा में बिल्डर,ज्वेलर पर आयकर टीम की बड़ी कार्रवाई, 36 ठिकानों पर छापा, बेनामी संपत्तियों के खुलेंगे राज

इनकम टैक्स विभाग ने जयपुर के एक बड़े कारोबारी समूह पर आज कार्रवाई शुरू की है जिसमें जयपुर समेत कोटा में भी उसके ठिकानों पर दबिश दी गई है. आयकर विभाग की टीमों द्वारा छापेमारी में देवाशीष सिटी नाम से आकाश ग्रुप के रियल स्टेट कारोबारी के ठिकानों पर भी पड़ी है.

Advertisement
इनकम टैक्स विभाग ने जयपुर के एक बड़े कारोबारी के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 03, 2022, 08:58 PM IST

Kota: इनकम टैक्स विभाग ने जयपुर के एक बड़े कारोबारी समूह पर आज कार्रवाई शुरू की है जिसमें जयपुर समेत कोटा में भी उसके ठिकानों पर दबिश दी गई है. एरोड्रम सर्किल स्थित आकाश मॉल पर कारोबारी समूह का कार्यालय संचालित हो रहा था. जहां पर सुबह आयकर विभाग की टीमों द्वारा छापेमार कार्यवाही की गई है. देवाशीष सिटी नाम से आकाश ग्रुप का रियल स्टेट का कारोबार है. आकाश सिनेमाल भी आशीष ग्रुप का है.

आकाश ग्रुप द्वारा बड़ी मात्रा में काले धन का निवेश का मामला
जिनका कोटा ग्रामीण पुलिस लाइन में भी बड़ा बिल्डिंग और कॉलोनाइजर का काम है,साथ ही जयपुर में इस ग्रुप का ज्वेलरी और होटल का व्यापार भी है. आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि आकाश ग्रुप द्वारा बड़ी मात्रा में काले धन का निवेश किया जा रहा है. जिसके इनपुट पर ही आज आयकर विभाग की टीमें आकाश ग्रुप के प्रदेश में 36 ठिकानों पर छापेमारी की कार्यवाही की गई.

ये भी पढ़ें- Police Constable Result 2022: police.rajasthan.gov.in पर मिलेगा रिजल्‍ट, जानें कैसे करें चेक

36 ठिकानों पर छापेमारी की कार्यवाही
दफ्तर में जब सुबह इनकम टैक्स टीम पहुंची तब कोई भी मौजूद नहीं था जिसके बाद इनकम टैक्स की टीम ने कार्मिकों को एक के बाद एक बुलाया और किसी को भी बाहर नहीं जाने दिया गया. सूत्रों के मुताबिक पूरी कार्यवाही में 1 से दो दिन का समय लग सकता है, जिसके बाद कुछ चौकानें वाले खुलासे भी हो सकते हैं.

200 से अधिक आयकर कर्मी और पुलिसकर्मियों की टीम छापेमारी में शामिल
जानकार सूत्रों की मानें तो बड़े कारोबारी, बिल्डर और शिक्षण सेवाओं से जुड़े लोग भी आयकर विभाग की रडार पर हैं. 200 से अधिक आयकर कर्मी और पुलिसकर्मियों की टीम छापेमारी कार्रवाई में शामिल है. कारोबारी के आवास, दफ्तर, शोरूम और निर्माण इकाइयों पर आयकर विभाग की टीमें छापेमारी कार्रवाई कर रही है.

आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के बैंक लॉकर्स को भी खंगालने की तैयारी कर रही है. इसके साथ ही कारोबारी के ठिकानों पर दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है. जांच पड़ताल में काली कमाई के साथ ही बेनामी संपत्तियों के राज खुलने की भी संभावना है.

कोटा जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Reporter- K.K Sharma

 

 

 

 

Read More
{}{}