trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11380786
Home >>कोटा

कोटा का एक ऐसा गांव, जहां विजयादशमी से पूर्व रामनवमी पर हुआ रावण दहन, जानें क्यों

हर वर्ष की भांति इस बार भी यहां रामनवमी को ही रावण दहन किया गया. यह पूरे उपखण्ड क्षेत्र का एकमात्र ऐसा अनूठा गांव है, जहां विजयादशमी के एक दिन पहले रावण दहन किया जाता है. श्रीराम नवयुवक मंडल ने बताया कि सभी युवा साथियों द्वारा रावण बनाया जाता है, जहां पर इस बार 25 फुट के रावण का पुतला तैयार किया गया था. 

Advertisement
कोटा का एक ऐसा गांव, जहां विजयादशमी से पूर्व रामनवमी पर हुआ रावण दहन, जानें क्यों
Stop
Himanshu Mittal|Updated: Oct 05, 2022, 07:31 AM IST

Pipalda: क्षेत्र के जालिमपुरा ग्राम पंचायत के बगतरी गांव में मंगलवार देर रात्रि हर्षोल्लास के साथ रावण दहन हुआ. हर वर्ष की भांति इस बार भी यहां रामनवमी को ही रावण दहन किया गया. 

यह पूरे उपखण्ड क्षेत्र का एकमात्र ऐसा अनूठा गांव है, जहां विजयादशमी के एक दिन पहले रावण दहन किया जाता है. श्रीराम नवयुवक मंडल ने बताया कि सभी युवा साथियों द्वारा रावण बनाया जाता है, जहां पर इस बार 25 फुट के रावण का पुतला तैयार किया गया था. 

यह भी पढ़ें- कोटा की उम्मेदगंज के जंगल में स्थित प्रसिद्ध दाढ़देवी मंदिर, जहां आज भी होते हैं चमत्कार

मंगलवार देर रात्रि को रावण दहन किया गया. जहां मुख्य अतिथि पंचायत समिति प्रधान कृष्णा शर्मा और सोनु सनाढय रहे, जहां विधिवत भगवान राम की पूजा अर्चना की गई. रावण के पुतले में आतिशबाजी सभी के आकर्षण का केंद्र रही. 

इस अवसर पर दुर्गाशंकर सैनी, अर्जुन सुमन, अशोक मीणा, महावीर सुमन, हेमंत, अनिल मीणा, सोहन आदि मौजूद थे. श्री राम नवयुवक मंडल सदस्यों ने बताया कि थाने में रावण दहन की सूचना के बावजूद यहां सुरक्षा की दृष्टि से कोई पुलिसकर्मी तक नही पहुंचा. ऐसे में मंडल सदस्यो को ही भीड़ को नियंत्रित और व्यवस्थाएं संभालनी पड़ी.

यह भी पढे़ं- Video: डरे बुजुर्ग ने फ्राई पैन को ही मगरमच्छ के मुंह पर दे मारा, नहीं रुकेगी आपकी हंसी

यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: अपनाएं इन 3 पक्षियों के आसान गुण, कभी नहीं रुकेगी तरक्की, हर कोई करेगा सम्मान

यह भी पढे़ं- उर्फी जावेद के बेडरूम में साथ सोते दिखा उनका सबसे 'खास', लोग बोले- वाह बेटे! मौज कर दी

 

Read More
{}{}