trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11263634
Home >>कोटा

नीट परीक्षा में हिजाब का मामला ,बजरंग दल ने अनुमति देने वालों पर की कार्रवाई की मांग

देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा में कोटा में हुए ड्रेस कोड के उल्लंघन के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. रविवार को हुई मेडिकल परीक्षा में दादाबाड़ी स्थित मोदी कॉलेज सेंटर पर आधा दर्जन छात्राओं ने हिजाब में ही परीक्षा दी थी, जिसमें नियमों का उल्लंघन हुआ था.

Advertisement
 नीट परीक्षा में हिजाब का मामला ,बजरंग दल ने अनुमति देने वालों पर की कार्रवाई की मांग
Stop
Himanshu Mittal|Updated: Jul 18, 2022, 10:54 PM IST

कोटा: देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा में कोटा में हुए ड्रेस कोड के उल्लंघन के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. रविवार को हुई मेडिकल परीक्षा में दादाबाड़ी स्थित मोदी कॉलेज सेंटर पर आधा दर्जन छात्राओं ने हिजाब में ही परीक्षा दी थी, जिसमें नियमों का उल्लंघन हुआ था. अब इस मामले में बजरंग दल की तरफ से कोटा कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया गया. साथ ही इसे स्टूडेंट्स के साथ भेदभाव बताया और इस मामले को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया.  हिजाब में परीक्षा देने की परमिशन देने वालों पर कार्रवाई की मांग की गई है. कार्रवाई नहीं होने पर बजरंग दल की तरफ से चेतावनी दी गई है कि आने वाली परीक्षाओं में हिंदू छात्र छात्राओं को तिलक लगाकर भगवा कपड़ों में परीक्षा में भेजा जाएगा .

बजरंग दल के सह संयोजक योगेश रेनवाल ने बताया कि कोटा के मोदी कॉलेज सेंटर पर मुस्लिम तुष्टिकरण के चलते मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर परीक्षा देने गई और उन्हें अनुमति भी दे दी गई, जो कि नियम के विरुद्ध है.

बजरंग दल ने दी ये चेतावनी

नियम अनुसार, छात्राएं फुल आस्तीन में भी नहीं आ सकते कानो मे कुंडल, बाली घड़ी अन्य वस्तुओं को बाहर रखवा दिया. वहीं, हिंदू छात्र-छात्राओं के फुल आस्तीन के कपड़े पहन कर आए तो उनके आस्तीन तक कटवा दिए बजरंग दल के पदाधिकारियों ने कहा कि भविष्य में अगर ऐसी घटनाएं दोबारा होती है तो बजरंग दल के कार्यकर्ता सभी परीक्षा केंद्रों पर हिंदू छात्र छात्राओं को तिलक लगाकर भगवा दुपट्टा पहनाकर हनुमान चालीसा के पाठ करते हुए परीक्षा देने भेजेंगे, जिससे कि सारी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}