trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11871126
Home >>कोटा

अशोक गहलोत बोले- कोटा एयरपोर्ट मोदी सरकार से नहीं बन रहा है तो हम बना देंगे

Kota Airport Ashok Gehlot: अशोक गहलोत बोले, केंद्र नई नई शर्तें लगा रहा, यदि उनसे नहीं हो रहा तो हाथ खड़े कर दें, हम बना देंगे, भले ही छोटा बनाएं, बड़ा बनाएं

Advertisement
अशोक गहलोत बोले- कोटा एयरपोर्ट मोदी सरकार से नहीं बन रहा है तो हम बना देंगे
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 14, 2023, 02:44 PM IST

Kota Airport Ashok Gehlot: कोटा के नए एयरपोर्ट की जमीन का आज सीएम गहलोत ने निरीक्षण किया. सीएम आज विधायक भरत सिंह के आवास पर मुलाकात के बाद शंभूपुरा स्तिथ एयरपोर्ट की जमीन का निरीक्षण करने पहुँचे.

मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि कोटा बदल रहा है कोटा को चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजन पार्क मिला है. , ट्रैफिक फ्री रोड लाइट हो रही है . ,जो पूरे राजस्थान में कहीं नहीं है. ऐसे में कोटा बदल रहा है. बड़े-बड़े चौराहे बन गए हैं ओवर ब्रिज और अंडर ब्रिज खूब बन गए हैं. सड़के चौड़ी हो गई है . एक कमी रह गई है कि टूरिस्ट अभी कोटा में आता नहीं था वह जयपुर. भरतपुर. मारवाड़ की तरफ निकल जाता था. ऐसे में सिर्फ एक कमी बची है एयरपोर्ट की जिसकी वजह से टूरिस्ट नहीं आता था .

एयरपोर्ट नहीं होगा तो टूरिज्म नहीं आएगा

टूरिस्ट वही जाता है जहां उनको एयरपोर्ट की सुविधा होती है. दिल्ली से मुंबई, जयपुर टूरिस्ट जाता है. सिविल एविएशन को एयरपोर्ट की जमीन स्टेट गवर्नमेंट दे चुकी है. इनके खाते दर्ज हो चुकी है. फॉरेस्ट की लैंड है उसके लिए अड़चन पैदा की जा रही है .

पहले 45 करोड रुपए मांगे गए उसके बाद 55 से 60 करोड़ मांगने लगे. फिर हाई टेंशन लाइन यहां पर चल रही है जिसका पैसा भी स्टेट गवर्नमेंट देगी. लगभग 50 करोड रुपए कीमत चुकानी है . मैंने खुद ने लोकसभा स्पीकर बिड़ला से बात की.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को लगता होगा या अन्य केंद्र के नेताओं को लगता होगा कि इसका श्रेय राजस्थान सरकार क्यों ले. राहुल गांधी जी जब कोटा आए थे तब उन्होंने वादा किया था कि हमारी सरकार जब आएगी तो कोटा में एयरपोर्ट बनाएंगे. ये घोषणा उन्होंने कर दी थी. शायद इसलिए उनके पेट में दर्द हो रहा है इसलिए एयरपोर्ट के काम को आगे बढ़ने नहीं दे रहे हैं. मैंने ओम बिरला जी से बात भी की लेकिन बात 55 करोड़ 60 करोड़ की होती रही है जबकि भारत सरकार समुद्र की तरह है . 50- 60 करोड़ रुपये क्या मायने रखते है. ओम बिड़ला जी स्पीकर है. उन्हें कोई मंत्री मना नहीं कर सकता.

नियमो में कोई शिथिलता की आवश्यकता हो तो भी कर देना चाहिए. तमाम अड़चने जो पैदा की गई है उन्हें दूर करवाया जाए,, सबसे महत्वपूर्ण मामला है कोटा एयरपोर्ट का. ओम बिड़ला जी का ये पहला कर्तव्य है की वो अगले महीने दो महीने में इसके काम को आगे बढ़वा वे. मुझे दुख होता है कि ये काम क्यों नही आगे बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

Rajasthan Weather Update: चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत,आज और कल बारिश का अलर्ट

Read More
{}{}