trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11468708
Home >>कोटा

घूसखोरों पर जारी रहेगा ACB का एक्शन, कोटा में जनसंवाद कार्यक्रम में बोले ACB के DG

कोटा शहर के कई लोग व्यापारी जनसंवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे और लोगों ने डी जी बी एल सोनी से सीधा संवाद किया. पत्रकारों के सवालों पर बात करते हुए सोनी ने बताया कि वर्ष 2021 में कुल 501 प्रकरण दर्ज हुए थे जिनमें 600 लोक सेवक और 200 से ज्यादा दलाल गिरफ्तार किए गए थे.

Advertisement
बीएल सोनी एक दिवसीय दौरे पर कोटा पहुंचे.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 03, 2022, 04:03 PM IST

ACB Action in Kota: राजस्थान एसीबी (Rajasthan ACB) के डीजी बीएल सोनी आज अपने एक दिवसीय दौरे पर कोटा पहुंचे. जहां उन्होंने जिला परिषद सभागार में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया. कार्यक्रम के दौरान कोटा शहर के कई लोग व्यापारी जनसंवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे और लोगों ने डी जी बी एल सोनी से सीधा संवाद किया.

एसीबी डीजी बीएल सोनी कोटा दौरे पर 

संवाद के दौरान लोगों ने भ्रष्टाचार से जुड़ी कई सारी शिकायतें बीएल सोनी को बताई. वहीं कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए डीजी बीएल सोनी ने बताया कि जनसंवाद कार्यक्रम का सीधा उद्देश्य है लोगों के बीच एसीबी की पहुंच का. सोनी ने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से वे लोगों तक सीधा पहुंचना चाहते हैं.

 600 लोक सेवक और 200 से ज्यादा दलाल गिरफ्तार किए गए थे

ताकि लोग बिना किसी झिझक के भ्रष्टाचार की शिकायतों को उन तक सीधा पहुंचाए. डीजे सोनी ने बताया कि कार्यक्रम में उन्हें नगर निगम, यूआईटी, एक्साइज, खनन विभाग से जुड़ी कई सारी शिकायतें और परिवाद प्राप्त हुए हैं, जिनकीआगे जांच की जाएगी. वहीं पत्रकारों के सवालों पर बात करते हुए सोनी ने बताया कि वर्ष 2021 में कुल 501 प्रकरण दर्ज हुए थे जिनमें 600 लोक सेवक और 200 से ज्यादा दलाल गिरफ्तार किए गए थे.

ये भी पढ़ें- Gang War In Rajasthan: आनंदपाल के हत्यारे गैंगस्टर राजू ठेहट की घर के बाहर हत्या, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

वही इस वर्ष 11 महीने में कुल 461 प्रकरण एसीबी मुख्यालय पर दर्ज हुए हैं जिनमें 500 से ज्यादा लोग सेवक और डेढ़ सौ से ज्यादा दलाल गिरफ्तार किए जा चुके हैं.अभियोजन स्वीकृति के बारे में बात करते हुए डीजी सोनी ने कहा कि अब अभियोजन स्वीकृति भी बड़ी संख्या में जारी की जा रही है. विगत वर्षों की तुलना में अभियोजन स्वीकृति जारी करने की संख्या में काफी वृध्दि हुई है.

Reporter-KK Sharma

Read More
{}{}