trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11258367
Home >>Karauli

टोडाभीम: लाठी-डंडों से मारपीट करने और बोलेरो से टक्कर मारकर युवक की हत्या करने का मामला दर्ज

पुलिस को सौंपी शिकायत मे बताया गया है कि बोलेरो की टक्कर से मोटरसाइकिल पर सवार युवक रतनलाल मीणा निवासी माधोपुरा की मौत हो गई और उसका साथी हरकेश मीणा निवासी पाडली खुर्द गंभीर रूप से घायल हो गया. 

Advertisement
टोडाभीम: लाठी-डंडों से मारपीट करने और बोलेरो से टक्कर मारकर युवक की हत्या करने का मामला दर्ज
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 15, 2022, 11:02 AM IST

Todabhim: उपखंड क्षेत्र के ग्राम मंडेरू के समीप बुधवार की शाम बोलेरो गाड़ी सवार आधा दर्जन से अधिक बदमाशों द्वारा मोटरसाइकिल सवार दो युवकों के साथ लाठी-डंडों एवं धारदार हथियारों से मारपीट करने तथा बोलेरो से मोटरसाइकिल को टक्कर मारने का मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस को सौंपी शिकायत मे बताया गया है कि बोलेरो की टक्कर से मोटरसाइकिल पर सवार युवक रतनलाल मीणा निवासी माधोपुरा की मौत हो गई और उसका साथी हरकेश मीणा निवासी पाडली खुर्द गंभीर रूप से घायल हो गया. मामले को लेकर वारदात में घायल मृतक के साथी हरकेश मीणा के पर्चा बयानों के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है. 

यह भी पढे़ं- ललित मोदी और सुष्मिता सेन की डेटिंग को लेकर आए लोगों के ऐसे रिएक्शन, हंसते-हंसते पेट पकड़ लेंगे आप

पर्चा बयानों में कही यह बात
वारदात में घायल हरकेश मीणा ने पर्चा बयानों में बताया कि वह अपने मौसी के लड़के रतनलाल मीना के साथ टोडाभीम आया था. टोडाभीम से शाम को 7:00 बजे के लगभग रतनलाल को छोड़ने उसके गांव माधोपुरा जा रहा था. तभी ग्राम भैंसा पहुंचने से पहले एक बोलेरो में बैठकर सम्राट उर्फ केशव मीणा निवासी पाली खुर्द, प्रकाश पुत्र रामचरण मीणा निवासी पाडली खुर्द, नरेंद्र पुत्र श्योनारायण मीणा निवासी मातासूला, जगदीश पुत्र लोडसया निवासी पाडली खुर्द, अमरसिंह पुत्र श्रीराम मीणा निवासी पाडली खुर्द, हेमराज पुत्र हजारी मीणा निवासी पाडली खुर्द तथा दो-तीन अन्य व्यक्ति जिन्होंने मुंह पर रुमाल बांध रखा था, जिन्हें मैं नहीं जानता. 

उन्होंने मेरी मोटरसाइकिल के आगे बोलेरो लगाकर मुझे और रतन को बोलेरो में डाल लिया और उनमें से एक व्यक्ति मेरी मोटरसाइकिल को लेकर रवाना हुआ. उक्त आरोपी मुझे और रतन को बोलेरो में डालकर ग्राम मंडेरू के जंगलों में ले आए. जहां सभी लोगों ने मेरे और रतन के साथ सरिया, धारिया, डंडा, छुरा, तलवार से मारपीट की. उनके पास पिस्टल भी थी. उससे हमें धमकाया और पिस्टल को कनपटी पर लगा दिया. मारपीट करने के बाद हमें छोड़ दिया और मोटरसाइकिल वापस दे दी. 

मोटरसाइकिल के साथ बोलेरो में फंस गया युवक
मैंने मेरी मोटरसाइकिल स्टार्ट कर मात्र 20 कदम ही चलाई कि तभी पीछे से सम्राट और प्रकाश ने फायर कर दिया. फायर की. हमारे नहीं लगी. फायर के बाद मैंने मोटरसाइकिल भगा दी. रतन मेरी मोटरसाइकिल के पीछे बैठा हुआ था. उन्होंने हमारी मोटरसाइकिल के पीछे बोलेरो लगा दी. जैसे ही हम ग्राम मंडेरू में घुसने वाले थे तो बोलेरो से उन्होंने मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर मार दी. मोटरसाइकिल बोलेरो में फंस गई, जिससे करीब 100 मीटर तक मोटरसाइकिल घिसटती हुई चली गई. मैं टक्कर लगते ही मोटरसाइकिल से गिर गया. रतन मोटरसाइकिल के साथ बोलेरो में फंस गया और बोलेरो के साथ घिसटता हुआ चला गया. उक्त सभी आरोपी बोलेरो को छोड़कर भाग गए. उसके बाद ग्राम मंडेरू की तरफ से एक बोलेरो आई, जिसमें मुझे और रतन को लेकर सरकारी अस्पताल टोडाभीम लेकर आए. जहां चिकित्सकों ने रतन को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया तथा मेरा उपचार शुरू कर दिया. 

पहले से ही चल रही थी रंजिश
उक्त आरोपियों के साथ रतन की शराब ठेके पर झगड़ा होने की पूर्व की रंजिश चल रही थी. पहले भी ये लोग वारदात कर चुके हैं. बदमाश किस्म के लोग हैं. मेरे और रतन के मारपीट करने तथा जानबूझकर टक्कर मारने से शरीर पर जगह-जगह चोटें आई है. गांव वालों के आने पर उक्त सभी आरोपी वहां से भाग गए. बुधवार की रात्रि चिकित्सालय पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु मोर्चरी में रखवाया, जिसका गुरुवार दोपहर चिकित्सकों द्वारा पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है. 

उक्त प्रकरण को लेकर गुरुवार को सुबह सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण अस्पताल के बाहर एकत्रित हो गए और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव लेने से इंकार कर दिया, जिसको लेकर सुबह से दोपहर तक पुलिस और ग्रामीणों के बीच समझाइश का दौर चलता रहा. दोपहर 12:00 बजे के करीब पुलिस और ग्रामीणों के बीच सहमति बनी, जिसके बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम दोपहर को हो पाया. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

Reporter- Ashish Chaturvedi

 

यह भी पढे़ं- घर में होने लगेगी छप्पर फाड़कर धन की बरसात, इस तरह से करें पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल

यह भी पढे़ं- कौन हैं इंदिरा गठाला, जिनका वीडियो हो रहा है पूरे राजस्थान में वायरल, आपके दिल को भी छू लेगा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Read More
{}{}