trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11242897
Home >>Karauli

राजपूत समाज कीतहसील स्तरीय बैठक आयोजित, गजेन्द्र सिंह बने तहसील अध्यक्ष

सपोटरा पखंड मुख्यालय के राजपूत सभा भवन में तहसील स्तरीय बैठक आयोजित की गई. जिसमें नवीन कार्यकारिणी का गठन करने के साथ सामाजिक व संगठनात्मक गतिविधियों पर विचार विमर्श किया गया.

Advertisement
राजपूत समाज कीतहसील स्तरीय बैठक आयोजित, गजेन्द्र सिंह बने तहसील अध्यक्ष
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 03, 2022, 09:16 PM IST

Sapotra: सपोटरा पखंड मुख्यालय के राजपूत सभा भवन में तहसील स्तरीय बैठक आयोजित की गई. जिसमें नवीन कार्यकारिणी का गठन करने के साथ सामाजिक व संगठनात्मक गतिविधियों पर विचार विमर्श किया गया.

यह भी पढ़ें-4 वकीलों को भेजा धमकी भरा पत्र, आरोपी के सामने आते ही हर कोई हैरान

बैठक में सर्वसम्मति से पूर्व सरपंच गजेन्द्र सिंह को अध्यक्ष, राजेन्द्र पाल सपोटरा और उम्मेद सिंह सैमरदा को उपाध्यक्ष,पुष्पेन्द्र सिंह को महामंत्री,हनुमान सिंह मिझौरा को कोषाध्यक्ष, प्रताप सिंह धूलवास को युवा अध्यक्ष मनोनीत किया गया. 

बैठक में अध्यक्ष ने बताया कि, राजपूत समाज के नवीन छात्रावास भवन निर्माण के लिए राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा और करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया के जरिए 10-10 लाख तथा प्रधान कमली देवी के जरिए 2 लाख रुपए की घोषणा की गई. इन राशि की स्वीकृति के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया. बैठक में राजपूत सरदारों ने छात्र- छात्राओं को उच्च शिक्षा दिलाने, समाज में व्याप्त कुप्रथाओं और कुरीतियों पर प्रतिबंध लगाने तथा गांवों में अवैध शराब बिक्री बंद कराने का प्रस्ताव लिया गया. 

दूसरी ओर ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री  के जरिए  पिछले  दिनों राजपूत समाज के खिलाफ की गई. वहीं दूसरी तरफ अमर्यादित टिप्पणी के विरोध में प्रदेशभर में विरोध जारी रखने का निर्णय लिया गया. पदाधिकारियों ने अपील कि समाज के बालक बालिकाओं को उच्च शिक्षा दिलाने में समाज के जरिए सहयोग किया जाए, जिससे वह उच्च पदों की तैयारी कर सके और समाज का नाम रोशन करे. वही, व्याप्त कुरीतियों एवं कुप्रथाओं को हटाने को लेकर भी समाज के लोग आगे आए. जिसके की इन पर पूर्णतया रोक लगाई जा सके .

इसके साथ ही क्षेत्र के गांवो में अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ भी लोगों को जागरूक होकर पुलिस को इसकी सूचना दें. जिससे की लोग नशे की जद से दूर हो सके. बैठक में समाज के आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की गई. इस दौरान राजेशपाल कैलादेवी,प्रताप सिंह,जगमोहन सिंह धूलवास,पुष्पेन्द्र सिंह करौली,भंवरसिंह भागीरथपुरा अन्य उपस्थित रहें थे.
Reporter: Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}