trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12069472
Home >>Karauli

करौली में 22 जनवरी के लिए शांति समिति की बैठक का हुआ आयोजन, डीएम नीलाभ सक्सेना रही मौजूद

Karauli news: जिला मुख्यालय स्थित कोतवाली में शनिवार को शांति समिति की बैठक आयोजित हुई. बैठक को कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, एसपी ममता गुप्ता ने संबोधित किया. बैठक में 22 जनवरी को शहर में होने वाले धार्मिक आयोजनों के दौरान शांति, सद्भावना और सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई.

Advertisement
शांति समिति की बैठक
Stop
Ashish Chaturvedi|Updated: Jan 20, 2024, 08:47 PM IST

Karauli news: जिला मुख्यालय स्थित कोतवाली में शनिवार को शांति समिति की बैठक आयोजित हुई. बैठक को कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, एसपी ममता गुप्ता ने संबोधित किया. बैठक में 22 जनवरी को शहर में होने वाले धार्मिक आयोजनों के दौरान शांति, सद्भावना और सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई. बैठक के दौरान शांति समिति सदस्यों ने कई सुझाव रखे और शांति सद्भावना के साथ अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव आयोजन का भरोसा दिया.

पुलिस के जवान होंगे  तैनात 
बैठक में शांति समिति सदस्यों ने धार्मिक आयोजन वाले स्थलों पर पुलिस के जवान तैनात करने, सामाजिक सौहार्द बनाए रखने, आयोजन के दौरान अन्य धर्म और समाज के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत नहीं करने की बात कही। बैठक में भानु प्रताप सिंह ने कहा कि अन्य शहरों की भांति करौली में भी मोटर बाइक और अन्य छोटे वाहनों में लगने वाली दमकल आनी चाहिए. ताकि शहर की छोटी-छोटी गलियों में आपात और आग लगाने की स्थिति में दमकल काम आ सके.

एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें 
कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने कहा की करौली धार्मिक नगरी है . जहां सभी को मिलजुल कर एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए आयोजन होने चाहिए.कलेक्टर ने शांति समिति सदस्यों से सद्भावना बनाए रखने में सहयोग का आह्वान किया. एसपी ममता गुप्ता ने कहा कि मंदिर स्तर पर होने वाले आयोजनों के लिए किसी स्वीकृत की आवश्यकता नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक चौराहे और प्रमुख सार्वजनिक स्थलों के साथ ही बड़े मंदिरों के आसपास भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे.

शांति समिति की बैठक में डीएसपी अनुज शुभम, अरुण सारस्वत, सुरेश शुक्ला, सियाराम मीणा सहित अन्य मौजूद रहे. कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने 22 जनवरी को होने वाले सभी  धार्मिक आयोजनों के दौरान शांति बनाये रखने का निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें:मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद अस्पतालों में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए चिकित्सा विभाग ने जारी किए निर्देश

Read More
{}{}