trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11260623
Home >>Karauli

करौली में 11 पट्टों के वितरण के साथ "प्रशासन शहर के संग शिविर" का आयोजन

Karauli: नगर पालिका कार्यालय में अधिशाषी अधिकारी शंभूलाल मीणा की अध्यक्षता तथा चैयरमेन बरफी देवी मीणा के आतिथ्य में प्रशासन शहरों के संग अभियान का आयोजन गया.  

Advertisement
 "प्रशासन शहर के संग शिविर" का आयोजन.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 16, 2022, 08:21 PM IST

Karauli: नगर पालिका कार्यालय में अधिशाषी अधिकारी शंभूलाल मीणा की अध्यक्षता तथा चैयरमेन बरफी देवी मीणा के आतिथ्य में प्रशासन शहरों के संग अभियान का आयोजन गया. जिसमें 11 लाभार्थियों को आवासीय पट्टों का वितरण किया गया. शिविर प्रभारी ओमप्रकाश आर्य ने बताया कि शिविर में कस्बे के 11 लाभार्थियों को 69 ए के तहत पट्‌टा जारी किए गए. दूसरी ओर पत्रावलियां जमा की गई.

उन्होने बताया कि 15 जुलाई से पुन: शुरू हुए प्रशासन शहरों के संग शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें 69 ए के तहत लाभार्थियों को पट्‌टा जारी किया जावेगा. शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम में अधिशाषी अधिकारी शंभूलाल मीणा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पट्‌टा जारी करने में विभिन्न शिथिलताएं दी गई.

 दूसरी ओर उन्होने सिंगल यूज प्लास्टिक आइटम के उत्पादन,संग्रहण,वितरण एवं उपयोग पर रोक लगाने पर बल दिया. 18 से 20 जुलाई तक सामुदायिक भवन तुरसंगपुरा में वार्ड नं. 1 का शिविर आयोजित किया जायेगा. नगर पालिका सपोटरा के अधिशासी अधिकारी शंभू लाल मीणा ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें क्षेत्रीय लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है. साथ ही पट्टों का वितरण किया जा रहा है. 

इस दौरान उन्होंने बताया कि पॉलिथीन उत्पादों को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है. जिसमें उनसे इसके दुष्प्रभावों के बारे में भी जानकारी दी जा रही है. साथ ही उन्हें इसके उपयोग करने से भी परहेज करने की अपील की जा रही है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी लोगों को जानकारी दी जा रही है. जिससे वह इस का लाभ उठा सकें.

इस दौरान पूर्व सरपंच व समाजसेवी भरतलाल मीणा,पार्षद अशोक बैरवा,जफर मीणा,टीकम शर्मा,कनिष्ठ अभियंता रामकिशोर मीणा,स्वास्थ्य निरीक्षक बनवारीलाल मीणा,सुरेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थे.

Reporter-Ashish Chaturvedi

Read More
{}{}